खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

क्या वैल्यू फॉर मनी है Exter का Knight Edition? खरीदने से पहले जरूर करें चेक

Hyundai Exter Night Edition: हुंडई ने भारत में अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी एक्स्टर का नाईट एडिशन बाजार में पेश कर दिया है। नए एडिशन कई नये फीचर्स के साथ आया है। इसमें 1.2L का ही इंजन मिलेगा। आइये जानते हैं क्या यह वाकई वैल्यू फॉर मनी है...
06:33 AM Jul 11, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Hyundai Exter Knight Edition: देश की बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर इंडिया ने अपनी अपनीं कॉम्पैक्ट एसयूवी Exter की एनिवर्सरी के मौके पर इसका Knight Edition भारत में पेश कर दिया गया है । नया एडिशन पूरी तरह से आल ब्लैक थीम में है। अपने सेगमेंट में Exter लगातार ग्रोथ कर रही है। भारत में इसका सीधा मुकाबला टाटा पंच से है। तो चलिए जानते हैं क्या खास और नया है एक्स्टर के नाईट एडिशन में.....और क्या यह वाकई वैल्यू फॉर मनी है ?

Advertisement

चुकानी होगी इतनी कीमत 

हुंडई एक्‍सटर के नाइट एडिशन को दो वेरिएंट में लाया गया है। ये आपको मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स ऑप्शन में मिलेगी। इसके SX वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 8.38 लाख रुपये रखी गई है जबकि इसके SX (O) वेरिएंट्स की एक्स शोरूम कीमत 9.70 लाख रुपये रखी गई है। इसके AMT गियरबॉक्स वेरिएंट की कीमत 9.05 लाख रुपये है तो वहीं टॉप वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 10.43 लाख रुपये रखी गई है।

क्या इंजन में है दम ?

हुंडई एक्‍सटर नाइट एडिशन के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है। इसमें 1.2 लीटर का नेचुरल एस्पिरेटिड इंजन मिलता है जो 81bhp की पावर और 113 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह 5 स्‍पीड मैनुअल और AMT ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ आता है। कार में लगा ये इंजन दमदार है।

Advertisement

क्‍या है खासियत Knight Edition में

Hyundai Exter के Knight Edition को ऑल ब्‍लैक पेंट स्कीम के साथ पेश किया गया है जो इसे वाकई खूबसूरत बनाता है। इसके एक्‍सटीरियर और इंटीरियर में भी ब्लैक थीम को दिया गया है। ब्‍लैक कलर के साथ इसके कई हिस्सों पर रेड कलर के इंसर्ट्स देखने को मिलते हैं। एक्‍सटीरियर की बात करें तो इसके फ्रंट बंपर,  रियर टेलगेट, फ्रंट ब्रेक कैलिपर्स, स्किड प्‍लेट पर रेड कलर के इंसर्ट्स देखने को मिलते हैं।

खास बात ये है कि नाइट एडिशन की बैजिंग और एक्‍सटर के साथ हुंडई के लोगो को भी ब्‍लैक कलर दिया गया है। इसके अलावा कार के इंटीरियर में भी रेड फुटवेल लाइटिंग, सीट और मैट पर भी इस रेड कलर के इंसर्ट्स देखने को मिलते हैं। हुंडई ने इस नए एडिशन के जरिए Gen Z वर्ग के ग्राहकों को लुभाने की कोशिश की है।

क्या वैल्यू फॉर मनी है एक्स्टर का Knight Edition ?

हुंडई का नाईट एडिशन में बहुत अच्छे फीचर्स देखने को नहीं मिलते...इसकी कीमत भी काफी ज्यादा है। इंजन में कोई बदलाव नहीं है। ऐसे में सिर्फ कुछ कॉस्मेटिक अपडेट वाले इस एडिशन को खरीदना फायदे की डील नहीं है।

यह भी पढ़ें: 26km की माइलेज, एक लाख का डिस्काउंट! Honda लाया गजब ऑफ़र, ऐसे उठायें फायदा

Advertisement
Tags :
Hyundai Exter
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement