whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Hyundai Inster EV की पहली झलक! 315 km की रेंज के साथ Tata Punch EV पर पड़ेगी भारी

Hyundai Inster ev: हुंडई मोटर इंडिया अब अपनी नई इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट एसयूवी को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस साल के अंत तक इसे लॉन्च किया जा सकता है। फुल चार्ज में यह 315 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करेगी।
09:44 PM Jun 11, 2024 IST | Bani Kalra
hyundai inster ev की पहली झलक  315 km की रेंज के साथ tata punch ev पर पड़ेगी भारी

Hyundai Inster EV: देश में आने वाला समय EVs (इलेक्ट्रिक व्हीकल) का ही होगा। कार निर्माता कंपनियां अब तेजी से इस सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश में लगी हैं। फिलहाल टाटा मोटर्स इस मामले में सबसे आगे है। कंपनी के पास सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक गाड़ियां हैं।अब हुंडई मोटर्स इंडिया भी एंट्री लेवल सेगमेंट में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार लेकर आ रही है। Hyundai ने हाल ही में एक नई ऑल-इलेक्ट्रिक माइक्रो-एसयूवी को पेश किया है। नए मॉडल का नाम ‘Inster’ होगा। 27 जून को इसे कोरिया में बुसान इंटरनेशनल मोटर शो 2024 में पेश किया जाएगा।

सिंगल चार्ज में 315 किलोमीटर

नई Hyundai Inster EV एक बार फुल चार्ज पर 315 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करेगी। नए मॉडल के डिजाइन की बात करें तो अभी तक यह पूरी तरह से साफ़ नही हो पाया कि आखिर यह दिखने में कैसी है। जो तस्वीरें सामने आई हैं उन्हें देखने हुए तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह काफी स्टाइलिश होगी। एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स  मिलती है। यह स्टाइलिश डिजाइन में होगी। इसका केबिन मॉडर्न टच के साथ आएगा और इसमें डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले को दिखाती है, जो टेक-सेंट्रिक केबिन का संकेत देती है।

हुंडई का प्लान

कार बाजार की जरूरत को समझते हुए हुंडई कई नई EVs प्लान कर रही है।  कंपनी का टारगेट इस साल के अंत तक चेन्नई प्लांट में अपने पहले इलेक्ट्रिक एसयूवी मॉडल का बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू करना है। 2030 तक कंपनी 485 चार्जिंग स्टेशनों को खोलेगी। कंपनी अपने अपने ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर का विस्तार करेगी।

क्या Tata Punch EV पर भारी पड़ेगी ?

Tata Punch EV  में 25 kWh और 35 kWh बैटरी ऑप्शन मिलता है। सिंगल चार्ज पर यह 315 किलोमीटर और 421 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करती है। पंच इलेक्ट्रिक की कीमत 10.99 लाख रुपये से लेकर 15.49 लाख रुपये तक जाती है। यह कार 16 इंच के टायर साइज और अलॉय व्हील के साथ ऑफर की जा रही है। यह फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

डायमेंशनसाइज़ mm में 
लम्बाई3857mm
चौड़ाई1742mm
उंचाई1633mm
व्हीलबेस2445mm
ग्राउंड क्लीयरेंस190mm
बूट स्पेस366 लीटर

Tata Punch EV के टॉप फीचर्स

  1. यह 5 सीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी है
  2. ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और अट्रैक्टिव फ्रंट ग्रिल
  3. एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम + EBD
  4. 360 डिग्री कैमरा और रियर सीट पर चाइल्ड एंकरेज मिलती है
  5. टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और डुअल कलर ऑप्शन
  6. सीट बेल्ट रिमांइडर और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले

यह भी पढ़ें:  Toyota से लेकर Skoda ने दिया सबसे बड़ा डिस्काउंट, 2.50 लाख रुपये की बचत का मौका

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो