whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

फ्रंट से दिखने में स्पोर्ट्स Car, पीछे से लग रही Porsche, Hyundai की इस नई कार ने उड़ाए सबके होश

कार में 12 इंच का बड़ा टच स्क्रीन इंफोटेनमेंंट सिस्टम मिलता है। ये कार ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और रियर में डिजाइनर टेललाइट के साथ आती है।
04:58 PM Jul 31, 2024 IST | Amit Kasana
फ्रंट से दिखने में स्पोर्ट्स car  पीछे से लग रही porsche  hyundai की इस नई कार ने उड़ाए सबके होश
Hyundai Ioniq 6

Hyundai Ioniq 6 may launch soon details in hindi: यंगस्टर्स तेज रफ्तार और स्पोर्ट्स लुक्स गाड़ियों को पसंद करते हैं। साउथ कोरियन कार निर्माता कंपनी हुंडई इसी सेगमेंट में अपनी नई कार लेकर आने वाली है। इस न्यू जनरेशन कार को दिखने में पूरी तरह फ्यूचरिस्टिक लुक दिया गया है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं जल्द आने वाली नई इलेक्ट्रिक कार Hyundai Ioniq 6 की। ये कार फ्रंट से दिखने में किसी स्पोर्ट्स कार की तरह लगती है। रियर से इसका लुक Porsche जैसी हाई क्लास गाड़ी को टक्कर देता है।

Hyundai Ioniq 6 की कीमत और फीचर्स

Hyundai Ioniq 6 लग्जरी कार है, जो शुरुआती कीमत 50 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर की जा सकती है। इस कार को कंपनी मार्च 2025 से पहले लॉन्च कर सकती है, फिलहाल कंपनी ने इसकी डिलीवरी डेट का खुलासा नहीं किया है। यह कूपे टाइप कार है जो थ्री बॉक्स बॉडी में आती हैं। इसमें फ्रंट ड्राइवर केबिन, रिसर सीट और बूट में सेडान गाड़ियों के मुकाबले ज्यादा कम्फर्ट मिलता है।

Hyundai Ioniq 6 की बैटरी और ड्राइविंग रेंज

Hyundai Ioniq 6 में हाई पावर 53kWh और 77kWh बैटरी सेटअप दिया गया है। अनुमान है कि ये कार एक बार फुल चार्ज होने पर 429km और 614km की ड्राइविंग रेंज आसानी से निकल जाता है। कार में रियर व्हील ड्राइव दिया गया है, जो इसे खराब रास्तों पर हाई पावर जनरेट करते में मदद करता है।

Hyundai Ioniq 6 का डायमेंशन और व्हीलबेस

हुंडई की इस नई कार के डायमेंशन की बात करें तो इसमें 4855mm की लंबाई, 1880mm की चौड़ाई और 1495mm की हाइट मिलती है। कार दिखने में किसी सुपर कार की तरह लगती है। कार में 2950mm का व्हीलबेस दिया गया है, जिससे इसे सड़क पर चलाना आसान है। बता दें कि कार के प्लेफॉर्म के आगे से रियर तक की दूरी को व्हीलबेस कहते हैं।

Hyundai Ioniq 6 में आते हैं ये हाई क्लास फीचर्स

Hyundai Ioniq 6 में एलईडी स्ट्रिप्स के साथ एलईडी हेडलैंप दिए गए हैं, जो इसे फ्यूचरिस्टिक लुक्स देते हैं। इस कार में फ्लश-फिटिंग डोर हैंडल आते हैं। ये कार पूरी तरह से डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आती है। कार में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस दिया गया है, जो सड़क पर चलते हुए सड़क हादसों से बचाव करने में मददगार है। दरअसल, ये सिस्टम सेंसर से चलता है और जब कोई अन्य वाहन या व्यक्ति कार के इतने नजदीक आ जाता है जिससे एक्सीडेंट होने का खतरा हो तो ये सिस्टम वीडियो और ऑडियो अलर्ट जारी करता है।

Hyundai Ioniq 6 में आते हैं ये फीचर्स

  • कार में तेज रफ्तार के लिए ऑल व्हील ड्राइव का ऑप्शन मिलता है, जो चारों पहियों को पावर देता है।
  • कार को EURO NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली हुई है।
  • बाजार में ये कार BMW i4, Kia EV6 और Volvo XC40 से कम्पीट करती है।
  • तेज स्पीड के लिए इसमें डुअल मोटर सेटअप दिया गया है।
  • कार में एयरोडायनामिक फ्रंट और कूपे स्टाइलिश रियर डिजाइन मिलेगा।

Kia EV6 
Car Specifications
Fuel TypeElectric
DriveTrainRWD & AWD
Acceleration5.2 seconds
Top Speed192 kmph

5 सेकंड में पकड़ती है 100kmph की स्पीड 

बाजार में इसे टक्कर देने वाली Kia EV6 की बात करें तो ये कार बाजार में 64.23 लाख रुपये ऑन रोड पर ऑफर की जा रही है। इसमें सिंगल चार्ज पर 708km की ड्राइविंग रेंज मिलती है। ये कार 77.4kWh के बैटरी पैक के साथ आती है। यह कार 5.2 सेकंड में 0 से 100kmph की स्पीड पकड़ लेती है। कार में 19 इंच के अलॉय व्हील मिलते हैं। यह कार 12.3 के टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ऑफर की जा रही है।

ये भी पढ़ें: WOW Family Car…रियर सीट पर बेड जैसी फील तो बूट बनेगा बच्चों का प्लेग्राउंड

ये भी पढ़ें: Honda की इस कार को देख भूल जाओगे Maruti Wagon R, हाइब्रिड इंजन और एडवांस फीचर्स

ये भी पढ़ें: हर महीने हजारों में बिक रही Tata की ये 5 Seater Car, 26 की माइलेज और 6.12 लाख है कीमत

ये भी पढ़ें: Maruti की इस कार में 25 की माइलेज, 8.34 लाख है कीमत, जानें शानदार फीचर्स

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो