whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मारुति और टाटा को लगा डर! इन 2 नई SUVs के दम पर Hyundai करेगी राज

Hyundai Upcoming SUVs: हुंडई मोटर इंडिया भारत में अपनी दो नई SUV लॉन्च करने जा रही है। कंपनी इन दोनों गाड़ियों के दम पर EV और पेट्रोल कार सेगमेंट में अपनी पकड़ को मजबूत करेगी। इतना ही नहीं इस बार फैमिली क्लास को भी टारगेट किया जाएगा।
08:30 AM Jul 27, 2024 IST | Bani Kalra
मारुति और टाटा को लगा डर  इन 2 नई suvs के दम पर hyundai करेगी राज

Hyundai New SUV Launches: साल 2024 भारतीय कार बाजर में के काफी अहम् साबित हो है। 6 महीने बीत चुके है और अगले 6 महीने काफी खास साबित होने वाले हैं। कई नए मॉडल इस साल फेस्टिव सीजन के दौरान लॉन्च होने वाले हैं। बात करें हुंडई मोटर इंडिया की तो कंपनी दो नई SUV लॉन्च करने वाली हैं। हुंडई के लिए भी आगामी एसयूवी काफी खास होने वाली हैं। जी हां हम बात कर रहे हैं Hyundai Creta EV और Alcazar Facelift के बारे में...

7  सीटर Hyundai Alcazar

  • कब होगी लॉन्च: सितंबर 2024

हुंडई मोटर इंडिया इस साल सितंबर में हुंडई अपनी प्रीमियम एसयूवी अल्काजर का फेसलिफ्टेड को लॉन्च करेगी। कई बार इसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया है जिसमें इसके बाहरी डिजाइन से लेकर अन्य डिटेल्स सामने आई हैं। नए मॉडल में नई फ्रंट स्लीक ग्रिल, डुअल-प्रोजेक्टर एलईडी हेडलाइट्स, बंपर और बोनट देखने को मिलेगा।

इसके अलावा कार में रिफ्रेश्ड एलॉय व्हील भी दिए जायेंगे। इसके अलावा बात करें इंटीरियर की तो नए मॉडल में पहले से एडवांस्ड केबिन मिलेगा। केबिन लेआउट भी अलग होगा। यहां पर नई क्रेटा  की झलक देखने को मिल सकती है।   इसमें लिए डुअल 10.25-इंच डिस्प्ले मिलेगा। इसके अलावा नए मॉडल में 6 और 7-सीटर का ऑप्शन मिल सकता है।

सेफ्टी के लिए इसे लेवल 2 ADAS समेत कई एडवांस फीचर्स मिल सकते हैं। नई Alcazar में 1.5L और 2.0L के इंजन ऑप्शन मिल सकते हैं। इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी मिलेगा।

Hyundai Creta EV

  • कब होगी लॉन्च: साल  2024 के अंत तक

मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट में हुंडई क्रेटा बेहद पॉपुलर है। क्रेटा का अब ऑल-इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च होने जा  रहा है। नई इलेक्ट्रिक एसयूवी टाटा नेक्सन ईवी और मारुति ईवीएक्स को कड़ी टक्कर देगी। डिजाइन की बात करें तो पेट्रोल मॉडल की तुलना में क्रेटा EV के डिजाइन में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

इसके फ्रंट में नई ग्रिल से लेकर हेडलाइट्स, नई टेललाइट्स और बम्पर को नया टच मिलेगा। ये सभी बदलाव इसलिए भी जरूरी हैं ताकि पेट्रोल और EV में ग्राहकों को अंतर करने में आसानी हो। इंटीरियर की बात करें, तो क्रेटा ईवी में नया 2-स्पोक स्टीयरिंग व्हील मिलेगा जिस पर ड्राइविंग मोड्स को चेंज करने की सुविधा मिलेगी। स्पाई शॉट्स को देखकर से पता चलता है कि इसमें ADAS से लेकर 360-डिग्री कैमरा की सुविधा मिलेगी।

इसके अलावा कार में 10.25 इंच टच स्क्रीन सिस्टम, एपल कार प्ले एंड्रॉइड ऑटो, 8 स्पीकर वाला साउंड सिस्टम,डैशकैम,  क्लीमेंट कंट्रोल, वायलैस चार्जिंग पैड,Type C चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स दिए हैं, वेंटिलेटेड सीट्स इलेक्ट्रोनिक पार्किंग ब्रेक्स, सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग्स, ABS के साथ EBD समेत समेत काफी सारे फीचर्स मिल सकते हैं।

सोर्स के मुताबिक Creta EV में KONA EV वाला इलेक्ट्रिक पावरट्रेन मिल सकता है, जिसमें फ्रंट-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर और 45 kWh बैटरी पैक शामिल होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक हुंडई क्रेटा इलेक्ट्रिक में 45kWh का बैटरी पैक मिलेगा जोकि फुल चार्ज में करीब 450 किलोमीटर तक चलेगी।   उम्मीद है कि क्रेटा ईवी को इस साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। Creta EV की कीमत 22 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

यह भी पढ़ें: Tata Punch का मार्केट खराब करेगी Nissan की नई सस्ती SUV! इसी साल होगी लॉन्च

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो