whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Hyundai ला रही है Exter से भी छोटी SUV! 6 लाख से कम हो सकती है कीमत

Casper नाम को हुंडई ने नाम पंजीकृत करवाया है ताकि और कोई कंपनी भविष्य में इस नाम का इस्तेमाल न कर सके। लेकिन कंपनी की तरफ से इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है।
04:52 PM May 15, 2024 IST | Bani Kalra
hyundai ला रही है exter से भी छोटी suv  6 लाख से कम हो सकती है कीमत

Hyundai Casper: सब-कॉम्पैक्ट सेडान कार सेगमेंट में टाटा पंच जैसी एंट्री-लेवल एसयूवी बेस्टसेलर बनकर उभरी हैं। कम कीमत में आपको 5 रेटिंग वाली SUV मिल रही है। ऐसे में यह वैल्यू फॉर मनी गाड़ी साबित हो रही है। ऐसे में अन्य कार कंपनियां भी इस सेगमेंट पर फोकस करने लगी हैं। हुंडई की एक्सटर (Exter) एक बढ़िया कॉम्पैक्ट एसयूवी है जिसकी हर महीने 9000-10000 यूनिट्स बिक रही हैं।

लेकिन अब ऐसे खबर आ रही है कि कंपनी एक और सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है। रिपोर्ट्स के मुताबिक हुंडई की एंट्री लेवल सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी का नाम ‘Casper’ हो सकता है, इस नाम को कंपनी ने रजिस्टर्ड भी करवा है।

Casper के नाम से आएगी हुंडई की नई एसयूवी

Casper नाम को हुंडई मोटर इंडिया ने नाम पंजीकृत करवाया है ताकि और कोई कंपनी भविष्य में इस नाम का इस्तेमाल न कर सके। लेकिन कंपनी की तरफ से इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है।

अब ऐसे में यह तो तय है कि हुंडई एक नया मॉडल लेकर आ रही है और अभी उस पर काम भी चल रहा है। इस समय हैचबैक कारों की भी बिक्री गिर रही है। क्योंकि जिस कीमत में कॉम्पैक्ट सेडान कार, हैचबैक कार आती है उसी कीमत में आपको कॉम्पैक्ट एसयूवी भी मिल जाती है।

4 मीटर से कम लंबी होगी कार

Hyundai Casper की लम्बाई 3,595 mm, चौड़ाई 1,595mm और ऊंचाई 1,575mm है। इसके अलावा इसका व्हीलबेस  2,400 mm है। आपको बता दें कि सेंट्रो की लम्बाई 3610mm थी, ऐसे में यह मान लिया जाए कि नया मॉडल सेंट्रो से भी छोटा होगा। साउथ कोरिया में हुंडई Casper पहले से ही उपलब्ध है जोकि 1.0L का पेट्रोल इंजन और 1.0L का टर्बो पेट्रोल इंजन से लैस हैं।

ये दोनों इंजन 85bhp और 99bhp की पावर जनरेट करते हैं। इसमें 5 स्पीड मैनुअल और AMT गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है। लेकिन भारत में इस गाड़ी में किस इंजन का इस्तेमाल होगा इस बारे में कोई जानकारी अभी तक नहीं मिली है। जल्दी ही इस नए मॉडल की अन्य डिटेल्स का खुलासा हो जायेगा।

यह भी पढ़ें: क्या खत्म हो जाएगा कॉम्पैक्ट सेडान कारों का दौर? जानें कारण

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो