34km माइलेज, 6 लाख से कम कीमत, घर लाएं देश की सबसे किफायती CNG कारें

Top CNG Cars 34km Mileage: अगर आपका डेली कार से आना-जाना जाना 30 किलोमीटर ज्यादा है तो आपको CNG कार के बारे में विचार कर सकते हैं। यहां हम आपके लिए कुछ बेस्ट ऑप्शन की जानकारी दे रहे हैं।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Cheapest CNG Cars 34km Mileage: CNG भरवाने के लिए लोग घंटों लाइन में लगना पड़ता है, समय की बहुत बर्बादी होती है, फिर भी देश में CNG कारों की मांग में कोई कमी नहीं आई है। दरअसल CNG अभी तक सबसे सस्ता ईंधन है। जो लोग रोजाना कार से 50 किलोमीटर या इससे ज्यादा आना-जाना करते हैं उनके लिए CNG वाहन अभी भी बेस्ट ऑप्शन है। इसलिए कार बाजार में सस्ती CNG कारों की डिमांड तेज हो रही है।

CNG कार ऐसे लोगों को ही लेनी चाहिए जिनकी डेली रनिंग ज्यादा है। लेकिन जिनका कार से आना-जाना बहत कम रहता है या उनके लिए केवल पेट्रोल कारें ही बेस्ट ऑप्शन है। अगर आप भी एक ऐसी ही किफायती और कम बजट वाली CNG कार ख़रीदने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपके किये कुछ बेस्ट ऑप्शन की जानकारी दे रहे हैं और पेट्रोल से चलने वाली कारों की तुलना में इनका महीने का खर्च भी काफी कम आता है।

Maruti ALto K10 CNG

  • माइलेज: 33.85 km/kg

6 लाख रुपये से कम कीमत में मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 CNG कार आपके लिए बेस्ट ऑप्शन सबित हो सकती है। छोटी फैमिली के लिए तो यह काफी अच्छी कार है। इसमें आपको अच्छा स्पेस भी मिल जाता है । इस कार में 1.0L का पेट्रोल इंजन लगा है। CNG का भी ऑप्शन इसमें मिलता है और एक किलो CNG में यह 33.85 km की माइलेज देने का वादा करती है। इस कार में 5 लोगों के बैठने की जगह है। सेफ्टी के लिए कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD और एयरबैग्स मिलते हैं। इसकी कीमत 5.96 लाख रुपये से शुरू होती है। अब अगर आप अपना बजट थोड़ा और बढ़ा सकते हैं तो कुछ अन्य ऑप्शन आपके लिए यहां हम बता रहे हैं।

Tata Tiago iCNG

  • माइलेज: 26.49 km/kg

टाटा टियागो CNG एक अच्छी कार है जो बढ़िया स्पेस के लिए जानी-जाती हैं। इस कार को पेट्रोल और CNG ऑप्शन में ख़रीदा जा सकता है। इंजन की बात करें तो कार में 1.2 लीटर का इंजन लगा है जो CNG मोड पर 73hp की पावर और 95Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया गया है। यह कार 26.49km/kg की माइलेज ऑफर करती है। कार की कीमत 6.64 लाख रुपये से शुरू होती है।

Hyundai Grand i10 NIOS CNG

  • माइलेज: 27 km/kg

हुंडई की ग्रैंड i10 नियोस एक कामयाब कार है, फैमिली क्लास की भी यह फेवरेट कार है। यह कार अपने सेगमेंट की शानदार कार है। अगर आपके पास बजट का इशू नहीं है तो आप हुंडई ग्रैंड i10 नियोस के बारे में विचार कर सकते हैं। इसमें बेस्ट इन क्लास कम्फर्ट (Comfort ) मिलता है। लंबी दूरी के लिए इसे यह सबसे अच्छी हैचबैक कार है। इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन (Kappa Dual VTVT )लगा है। CNG मोड पर यह 27 km/kg की माइलेज ऑफर करती है। कार की कीमत 7.68 लाख रुपये से शुरू होती है।

Maruti Suzuki Wagon-R CNG

  • माइलेज: 34.05km/kg

भारतीय ग्राहकों की फेवरेट कार है मारुति सुजुकी वैगन-आर। यह कार अपने बढ़िया स्पेस के लिए जानी जाती है। वैगन-आर में
1.0L का पेट्रोल इंजन लगा है। यह कार CNG में भी मौजूद है और 34.43 km/kg की माइलेज ऑफर करती है। सेफ्टी के लिए कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD और एयरबैग्स मिलते हैं। कार की कीमत 6.44 लाख रुपये से शुरू होती है।

Maruti Suzuki Celerio CNG

  • माइलेज: 34.43 km/kg

मारुति Celerio भी एक अच्छा CNG ऑप्शन आके लिए बन सकती है। इसका डिजाइन बहुत ही प्यारा है। यह पेट्रोल के साथ CNG में भी मौजूद है। CNG मोड पर यह कार 34.43 km/kg की माइलेज ऑफर करती इसमें भी बढ़िया स्पेस मिलता है और इसका इंजन भी बढ़िया परफॉरमेंस देता है। इस कार में 1.0L का पेट्रोल इंजन लगा है। कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD और एयरबैग्स की सुविधा मिलती है। Celerio CNG की कीमत 6.73 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें: नए TVS Jupiter समेत ये स्कूटर भी बन सकते हैं आपकी पसंद! कीमत आपके बजट में

 

Open in App
Tags :