whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Kartik Aaryan की 4.72 करोड़ की सुपरकार को चूहों ने किया बर्बाद, लेकिन आप ऐसे बचा सकते हैं अपनी कार

Rats in Car: एक्टर कार्तिक आर्यन की कार को तो चूहों ने नुकसान पहुंचा दिया है अब अगर आप भी चाहते हैं कि आपकी कार के साथ ऐसा न हो तो यहां हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं जिनकी मदद से आपकी कार सेफ रहगी। साथ अन्य कीड़े भी कार में घुस नहीं पायेंगे।
07:11 PM Jun 09, 2024 IST | Bani Kalra
kartik aaryan की 4 72 करोड़ की सुपरकार को चूहों ने किया बर्बाद  लेकिन आप ऐसे बचा सकते हैं अपनी कार

Rats in Car: बॉलीवुड के मोस्ट चार्मिंग एक्टर कार्तिक आर्यन इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'चंदू चैंपियन' को लेकर लाइमलाइट में बने हुए हैं। ये फिल्म 14 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है। 'चंदू चैंपियन' एक बायोपिक फिल्म है, जिसमें एक्टर का काफी अलग अंदाज देखने को मिलेगा। बता दें कि एक्टिंग के अलावा कार्तिक को लग्जरी कारों का काफी शौक है। उनके पास एक से बढ़कर एक महंगी कारों का कलेक्शन है। इस बीच खबर है कि एक्टर की करोड़ों की कार को बड़ा नुकसान हो गया है। चूहों ने उनकी उस कार के मैट को कुतर कर खराब कर दिया जो उन्हें टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार ने गिफ्ट की थी। अब कार को रिपेयर कराने के लिए कार्तिक को लाखों रुपये खर्च करने पड़े हैं।

सिर्फ 3.2 सेकंड में 0-100 kmph की रफ़्तार 

हम बात कर रहे हैं कार्तिक की McLaren GT  सुपरकार के बारे में  जिसे भूषण कुमार ने गिफ्ट की थी।यह भारत में बेची जाने वाली सबसे आयकॉनिक सुपरकारों में से एक है। इस कार में 3,994 cc का V8 ट्विन-टर्बो पेट्रोल इंजन लगा है जो 612 bhp की पावर और 630 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह  इंजन को 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। केवल 3.2 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इसकी टॉप स्पीड 326 kmph है।

कार्तिक के गैराज में खड़ी हैं एक से बढ़कर एक कारें 

McLaren GT सुपर कार के अलावा कार्तिक के गैराज में BMW Mini कूपर, लेम्बोर्गिनी उरुस, BMW 5 सीरीज जैसी लग्जरी कारें पहले से ही खड़ी हैं। अभी हाल ही में कार्तिक ने रॉयल एनफील्ड क्लॉसिक 350 भी खरीदी थी। जिसे कई बार वो मुंबई में राइड करते हुए नजर आये थे।

कार में चूहे इन गलतियों के वजह से घुसते हैं

कार्तिक आर्यन की कार को तो  चूहों ने नुकसान पहुंचा दिया है, अब अगर आप भी चाहते हैं कि आपकी कार के साथ ऐसा न हो तो यहां हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं जिनकी मदद से आपकी कार सेफ रहेगी।

ऐसे रखें अपनी कार का ध्यान 

  • जब भी आप अपनी कार में कुछ खाते या पीते हैं तो तुरंत बाद कार की सफाई जरूर करें, क्योंकि अगर कार में जरा सा भी कोई खाने का सामान रह गया तो  चूहे खाने की खुशबू को दूर पहचान लेते हैं जिसकी वजह से वो कार में घुस जाएंगे।

  • इसके अलावा कार में नेफ्थलीन बॉल्स का इस्तेमाल करें। इससे चूहे कार में नहीं आयेंगे। आप रेट रिपलेंट स्प्रे का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। कार में रेट रिपलेंट स्प्रे के छिड़काव से कार में चूहें घुसना तो दूर वो आस-पास भी नहीं भटकेंगे।

  • आप Rat Repellent मशीन का इस्तेमाल करके भी चूहे को कार में आने से रोक सकते हैं। इस मशीन की मदद से अल्ट्रासोनिक साउंड निकालती है। चूहों को इस मशीन की आवाज़  बर्दाश नहीं होती और वो कार से निकलकर भागना शुरू कर देते हैं।

  • पेपरमिंट ऑयल की गंध भी चूहों को पसंद नहीं होती है। इसलिए एक छोटे से कॉटन में यह ऑयल लगा कर कार के अलग-अलग हिस्सों में रखें। इससे चूहों का कार में घुसना मुश्किल होगा।

यह भी पढ़ें: Volkswagen की कारें साढ़े 3 लाख रुपये तक सस्ती, इन CARS पर भी मिल रही है बेस्ट डील!

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो