होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Kia की फैमिली कार लॉन्चिंग से पहले सुपरहिट, 24 घंटे में मिली 1822 बुकिंग्स

Kia all-new Carnival Limousine: इंजन की तो नई कार्निवल में 2.2-लीटर, 4-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिलेगा जो 200PS की पावर और 440Nm का टॉर्क जनरेट है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 45 लाख रुपये से शुरू हो सकती है
01:15 PM Sep 18, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Kia all-new Carnival Limousine: किया इंडिया अब अपनी ऑल-न्यू कार्निवल लिमोसिन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। 3 अक्टूबर इसे लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने इसकी बुकिंग 16 सितंबर को शुरू की थी और 24 घंटों के भीतर ही इसे 1,822 प्री-ऑर्डर प्राप्त हो गये हैं। कार्निवल लिमोसिन की बुकिंग राशि 2 लाख रुपये रखी गई है। यह एक लग्जरी एमपीवी है जो अपने कम्फर्ट और फीचर्स के लिए जानी जाती है। लॉन्च से पहले इस गाड़ी के कुछ फीचर्स सामने आ गये हैं। आइये जानते हैं...

Advertisement

संभावित कीमत

ऑल-न्यू कार्निवल लिमोसिन की एक्स-शोरूम कीमत 45 लाख रुपये से शुरू हो सकती है, जबकि कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई जानकारी नही दी है। कार्निवल को मिली जबरदस्त बुकिंग को लेकर कंपनी ने कहा कि नई कार्निवल नए स्टैंडर्ड स्थापित कर रही है। हमें विश्वास है कि कार्निवल लिमोसिन इस सेगमेंट को फिर से ऊपर लेकर जाएगी।

पावरफुल इंजन

इंजन की तो नई कार्निवल में 2.2-लीटर, 4-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिलेगा जो 200PS की पावर और 440Nm का टॉर्क जनरेट है। यह इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा। सेफ्टी के लिए इस गाड़ी में 8 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD और ADAS 2 सूट जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसमें आपको अलग-अलग सीट का ऑप्शन मिलेगा।

Advertisement

नया डिजाइन-नए फीचर्स

इस बार नई कार्निवल अपने डिजाइन लेकर स्पेस और परफॉरमेंस के मामले में ग्राहकों को पसंद आ सकती है। इस बार यह पूरी तरह से बदल जाएगी। कंपनी का दावा है कि इस बार यह अपने यूनिक डिजाइन और सेगमेंट-फर्स्ट टेक्नोलॉजी के दम पर ग्राहकों को पसंद आएगी। ग्राहकों की सुविधाओं के लिए इसमें कई लाजवाब फीचर्स को शामिल किया जायेगा।

इसमें 12.3-इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया जायेगा। इसमें 12 स्पीकर्स मिलेंगे। कार्निवल में एम्बिएंट लाइटिंग के साथ वेंटिलेटेड सीटें मिलेगी जिसमें मसाज फंक्शन की भी सुविधा मिलेगी। यानी लम्बा सफ़र और भी मजेदार होगा। इस गाड़ी में डिजिटल रियर-व्यू मिरर भी मिलेगा।

इस बार कार्निवल का फ्रंट और रियर लुक पूरी तरह से बदलाव जाएगा। इसमें LED हेडलैंप, LED DRLs, रिक्वेस्ट सेंसर और नए एलॉय व्हील मिलेंगे। कार की सीटें न सिर्फ साइज़ में बड़ी होंगी बल्कि ये आरामदायक भी होने वाली हैं।

यह भी पढ़ें: 12 लाख के डिस्काउंट पर मिल रही हैं ये 5 कारें, दीवाली की ऑफर या वजह कुछ और?

Open in App
Advertisement
Tags :
Kia all-new Carnival LimousineKia new Carnival Limousine
Advertisement
Advertisement