होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Kia की 7 सीटर कार की झलक जीत लेगी दिल, एक साथ घूमेगी पूरी फैमिली

Kia Carens Facelift: देश में एमपीवी वाहनों की मांग में तेजी देखने को मिल रही है। ऐसे में किआ इंडिया अपनी मौजूदा MPV कारेंस फेसलिफ्ट पर काम कर रही है जिसे जल्द ही भारत में लॉन्च किये जाने की तैयारी है...
07:57 AM Jun 14, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

New Kia Carens update: हमारे देश में Low Budget कारों की हमेशा से ही भारी डिमांड रह रही है। कार कंपनियां भी इस बात को समझ चुकी हैं कि भारत में  Price War खूब चलता है। इसलिए हर बजट में आपको किफायती मॉडल तो जरूर मिल जाएंगे। अब ऐसे में Kia Motor भी अपने ग्राहकों के लिए नई किफायती 7 सीटर कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। आगामी मॉडल कई बार टेस्टिंग के दौरान देख भी जा चुका है। आइये जानते हैं Kia की नई फैमिली कार में क्या कुछ होगा ख़ास और कौन से मिल सकते हैं फीचर्स...

Advertisement

Kia Carens का Facelift अवतार

जिस आगामी मॉडल के बारे में हम बात कर रहे हैं दरअसल वो मौजूदा Kia Carens का Facelift अवतार ही होगा। वैसे भारत में मारुति अर्टिगा की खूब डिमांड है और उसके बाद नंबर आता है Carens का...देश में पहली बार Carens को फरवरी 2022 में उतरा गया था और अभी तक इसे अपडेट नहीं किया गया है। टेस्टिंग के दौरान जो मॉडल नजर आये हैं उन्हें देखकर साफ़ कहा जा सकता है कि इस बार में काफी बदलाव किये जाने हैं। रिपोर्ट के मुताबिक Carens फेसलिफ्ट को साल 2025 में लॉन्च किया जा सकता है।

डिजाइन में नयापन

Kia Carens facelift के एक्सटीरियर और इंटीरियर में नयापन देखने को मिलेगा। इसके फ्रंट में नई ग्रिल और हेड लैम्प्स देखने को मिलेंगे। साइड से इसके डिजाइन को अपडेट किया जाएगा। LED कनेक्टेड DRLs स्ट्रिप और स्पोर्टी बंपर देखने को मिलता है। पीछे से इसके डिजाइन में सेल्टोस और सोनेट फेसलिफ्ट की झलक नज़र आएगी। इसके अलावा इसमें R16 इंच के ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स दिए जा सकते हैं।

Advertisement

डायमेंशनसाइज़ (mm)
लम्बाई4540mm
चौड़ाई1800mm
ऊंचाई1708mm
व्हीलबेस2780mm

अपग्रेड होने फीचर्स

Photo Credit: Zigwheels

इंजन में होगा क्या बदलाव

Carens facelift में भी आपको दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन का विकप्ल मिलेगा। इसमें 1.5L T-GDi पेट्रोल इंजन, 1.5L पेट्रोल इंजन और 1.5L CRDi VGT डीजल इंजन शामिल होंगे जो 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन (आईएमटी) विकल्प के साथ पेश किया जा सकते हैं। ये सभी इंजन मौजूदा Carens को भी पावर देते हैं।

कितनी होगी कीमत ?

इस समय Carens की एक्स-शोरूम कीमत 10.51 लाख रुपये से लेकर ​​19.66 लाख रुपये तक जाती है। लेकिन फेसलिफ्ट मॉडल की कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है क्योंकि इस बारे थोड़े ज्यादा फीचर्स मिलने की उम्मीद है। भारत में इसका सीधा मुकबला  मारुति सुजुकी अर्टिगा और टोयोटा रुमियन से होगा।

क्या आपको नई Carens के लिए इंतजार करना चाहिए ?

Kia Carens एक अच्छी फैमिली कार है जो 6/7 सीटर ऑप्शन के साथ आती है।  इसकी कीमत 10.51 लाख रुपये से शुरू होती है। जबकि Toyota rumion की कीमत 10.44 लाख रुपये और Maruti Ertiga की कीमत 8.69 लाख रुपये से शुरू होती है।

यहां पर Ertiga एक बेहद किफायती फैमिली एमपीवी है और यही वजह है कि बिक्री अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा है।  अगर आपको एक किफायती मॉडल लेना है तो Ertiga बेस्ट है.. लेकिन आपको थोड़ी प्रीमियम एमपीवी चाहिए तो फिर आपके लिए Carens सही चॉइस है। इस साल के अंत तक इसे लॉन्च कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Tata Punch EV को क्रैश टेस्ट में मिली 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग, पूरे परिवार को मिलेगी सुरक्षा

Open in App
Advertisement
Tags :
kia carens
Advertisement
Advertisement