whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

खरीद लें Kia EV6 या नई आने वाली Kia EV3 का करें इंतजार, जानें डिटेल

Kia EV3 में एलईडी लाइट और डीआरएल मिलेंगे। यह कार दो बैटरी पैक के साथ मिल सकती है, इसमें सिंगल चार्ज पर 400 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज ऑफर की जा सकती है। कार में सेफ्टी के लिए एडवांस फीचर्स और फास्ट चार्जिंग का ऑप्शन मिलेगा।
04:18 PM May 07, 2024 IST | Amit Kasana
खरीद लें kia ev6 या नई आने वाली kia ev3 का करें इंतजार  जानें डिटेल
Kia EV3

Kia EV3 VS Kia EV6 details in hindi: साउथ कोरियन कंपनी किआ मोटर्स अगले दो साल में कई इलेक्ट्रिक कार भारत में लॉन्च करने वाली है। इसी सेगमेंट में 23 मई को कंपनी अपनी नई Kia EV3 को लॉन्च करेगी।

Advertisement

पहले यह कार ग्लोबल मार्केट में उतारी जाएगी, जिसके बाद इसे इंडिया में भी लॉन्च करने की योजना है। इसके अलावा कंपनी दिसंबर 2024 तक अपनी Kia EV9 को भी लॉन्च कर सकती है। EV3 के जारी टीजर से पता चलता है कि यह प्रीमियम सेगमेंट की कार होगी, जिसकी लंबाई 4.2 m की है।

Kia EV6

Kia EV6

Advertisement

EV3 में मिलेंगे तगड़े लुक्स

इस कार में एलईडी लाइट और डीआरएल मिलेंगे। बताया जा रहा है कि यह अपने सेगमेंट में Mahindra XUV400 को टक्कर देगी। फिलहाल कंपनी ने अपनी इस कार की कीमत और ड्राइविंग रेंज का खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि यह कार सिंगल चार्ज पर 400 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देगी और इसमें दो बैटरी पैक मिलेंगे।

Kia EV6 में 700 km तक की रेंज

यह कार 64.48 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलती है। इसमें 77.4 kWh का बैटरी पैक दिया गया है, जो एक बार फुल चार्ज होने पर लगभग 708 km तक चलता है। यह 5 सीटर कार है, जिसमें 8 एयरबैग और ऑल व्हील ड्राइवर (AWD) और रियर व्हील ड्राइव (RWD) दोनों ऑप्शन मिलते हैं। AWD में चारों पहियों में एक साथ पावर जाती है वहीं RWD में पिछले दोनों टायरों में पावर जाती, जो आगे वाले टायरों को धकेलते हैं।

Advertisement

Kia EV9 में हाई क्लास इंटीरियर मिलेगा

यह कंपनी की बिग साइज एसयूवी कार होगी, जो शुरुआती कीमत 90 लाख रुपये में ऑफर की जा सकती है। यह कार हाई क्लास इंटीरियर के साथ आएगी, जिसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और ड्राइवर डिस्प्ले मिलेगा। कार में नए स्टाइल के Z शेप LED DRL मिलेंगे। यह कार ऑल व्हील और रियर व्हील दोनों इंजन ऑप्शन में मिलेगी। कार सिंगल चार्ज पर लगभग 500 किलोमीटर तक की रेंज देगी।

ये भी पढ़ें: Scorpio N की रफ्तार कम करने आई Toyota की नई कार, 8 सीट और वुडन पैनल, जानें इसमें क्या है खास?

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो