चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Kia EV5: इलेक्ट्रिक गाड़ियों का बोरिया बिस्टर समेट देगी, 720 km है रेंज

EV5 में तीन वेरिएंट स्टैंडर्ड, लॉन्ग रेंज और लॉन्ग रेंज AWD ऑफर किया जाएगा। इसमें 160 kW की मोटर पावर मिलेगी।
08:00 AM Oct 13, 2023 IST | Amit Kasana
EV5
Advertisement

Kia EV5: इलेक्ट्रिक गाड़ियों में हाई रेंज कारें अधिक डिमांड में हैं। इसी को देखते हुए किआ अपनी नई कार Kia EV5 को लेकर आने वाली है। इस कार में मैक्सिमम सिंगल चार्ज पर 720 km की ड्राइविंग रेंज होगी। यह SUV सेगमेंट की बिग साइज कार होगी। इसे फ्यूचरिस्टिक डिजान दिया गया है। इसमें ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं।

Advertisement

EV5 में तीन वेरिएंट

कंपनी के अनुसार यह कार ग्लोबल मार्केट चीन और कोरिया में बनाई जाएगी। EV5 में तीन वेरिएंट स्टैंडर्ड, लॉन्ग रेंज और लॉन्ग रेंज AWD ऑफर किया जाएगा। फिलहाल कंपनी ने अपनी इस कार की इंडिया में लॉन्च डेट और कीमत का खुलासा नहीं किया है। यह लग्जरी एसयूवी कार है। जिसमें हाई पावर जेनरेट होती है।

EV4

Advertisement

एक बार फुल चार्ज होने में 530 km तक चलेगी

अनुमान है कि यह कार पहले ग्लोबल मार्केट में लॉन्च होगी, जिसके बाद इसे भारत में पेश किया जाएगा। EV5 का स्टैंडर्ड वर्जन 64 kWh की बैटरी पैक में आएगा इसमें 160 kW की मोटर दी जाएगी। यह कार एक बार फुल चार्ज होने में 530 km तक चलेगी। कार का लॉन्च रेंज वेरिएंट 88 kWh की बैटरी के साथ आएगा। इसमें 160 kW की मोटर पावर मिलेगी। यह कार 720 km तक की रेंज देगी।

EV5 में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

कार में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलेगा। कार में 88 kWh के बैटरी पैक का भी ऑप्शन मिलेगा। कार में फ्रंट व्हील में 230 kW की मोटर और रियर में 70 kW की मोटर मिलेगी। EV5 में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, अलॉय व्हील जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा बार में सेफ्टी के लिए आगे और पीछे एयरबैग और एडवांस ड्राइवर असिस्ट सिस्टम (ADAS) मिलेगा। सेंसर पर चलने वाला यह सिस्टम कारों के चारों पहियों को कंट्रोल करने में मदद करता है। कंपनी जल्द ही इलेक्ट्रिक कारों में EV4 और EV3 लाने पर भी काम कर रही है। इसमें बड़े टायर साइज मिलेंगे।

(Zolpidem)

Advertisement
Tags :
ev carsEV5EV5 featuresEV5 launch dateEV5 pricekia cars
Advertisement
Advertisement