whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Kia की नई Carnival और KV9 इलेक्ट्रिक कार हुई लॉन्च, फुल चार्ज में मिलेगी 561km की रेंज

Kia KV9 and Carnival limousine: नवरात्रि पर किआ इंडिया ने भारत में अपनी एक इलेक्ट्रिक और डीजल लग्जरी MPV को पेश किया है। इन दोनों गाड़ियों को भारत में CBU के तौर पर बेचा जाएगा।
04:39 PM Oct 03, 2024 IST | Bani Kalra
kia की नई carnival और kv9 इलेक्ट्रिक कार हुई लॉन्च  फुल चार्ज में मिलेगी 561km की रेंज

Kia KV9 and Carnival Limousine:  नवरात्रि के मौके पर कार निर्माता कंपनी Kia India ने लग्जरी सेगमेंट में अपनी दो शानदार कारों को लॉन्च कर दिया है। नई Kia Carnival की एक्स-शोरूम कीमत 63.90 लाख रुपये है डीलरशिप पर एक लाख की टोकन राशि देकर इसे बुक किया जा सकता है।

Advertisement

इसी के साथ ही Kia ने अपनी फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक कार KV9 को भी लॉन्च कर दिया है, जिसकी कीमत 1.29 करोड़ रुपये से शुरू होती है। इन दोनों गाड़ियों को भारत में CBU के तौर पर बेचा जाएगा।

Advertisement

Kia KV9 के फीचर्स

Kia EV9 में 99.8 kWh का बैटरी पैक दिया है, इसमें लगी मोटर से 384 PS की पावर और 700 Nm का टॉर्क देती है। 0-100 किलोमीटर स्‍पीड पकड़ने के लिए इसे सिर्फ 5.3 सेकेंड का समय लगता है। सिंगल चार्ज में यह गाड़ी 561 किलोमीटर तक चलती है।

Advertisement

Kia EV9 की लंबाई 5015 mm है जबकि इसकी चौड़ाई 1980mm, ऊंचाई 1780mm और व्‍हीलबेस 3100 mm है। गाड़ी का ग्राउंड क्लियरेंस 198 mm है। इसके इंटीरियर में केवल Brown & Black कलर का ऑप्शन मिलता है। Kia KV9 को Snow White Pearl, Pantera Metal, Pebble Grey, Ocean Blue और Aurora Black Pearl जैसे कलर्स में पेश किया गया है।

Kia Carnival Limousine के फीचर्स

नई जेनरेशन कार्निवल एक लग्‍जरी एमपीवी है। पुरानी जेनरेशन के मुकाबले इसके‍ डिजाइन में काफी बदलाव किया गया है। यह पहले से ज्यादा बेहतर नजर आती है। इसमें टाइगर नोज ग्रिल को दिया है। इंजन की बात करें तो नई जेनरेशन कार्निवल में 215cc का डीजल इंजन दिया है।

यह इंजन 193PS की पावर देता है। इसमें 2WD के साथ इसमें 8 स्‍पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। खास बात ये है कि इसमें 72 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। ड्राइविंग के लिए इसमें ईको, नॉर्मल, स्‍पोर्ट और स्‍मार्ट मोड्स को दिया गया है। नई जेनरेशन Kia Carnival की लंबाई 5155mm है। इस गाड़ी को सिर्फ एक ही वेरिएंट Limousine में लाया गया है जिसकी एक्‍स शोरूम कीमत 63.90 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें: Mahindra Thar Roxx: आज बुक करोगे तो 90 दिनों में मिलेगी डिलीवरी

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो