होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

1 अप्रैल से क्यों महंगी होने जा रही हैं इस कंपनी की गाड़ियां, अब तक बेच चुकी है 11.60 लाख कारें

अब तक करीब 1.16 मिलियन कारें बेच चुकी किआ इंडिया (Kia India) ने घोषणा कर दी है कि उसकी कारें खरीदना अब महंगा हो जाएगा।
09:36 AM Mar 22, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Kia Price hike: कुछ साल पहले तक साल में एक या दो बार ही वाहनों की कीमतों में इजाफा देखने को मिलता था, लेकिन अब वक़्त बदल चुका है। अब तक करीब 1.16 मिलियन कारें बेच चुकी किआ इंडिया (Kia India) ने घोषणा कर दी है कि उसकी कारें खरीदना अब 3% तक महंगा हो जाएगा। यानी एक अप्रैल से पहले-पहले आप कंपनी की कार खरीद लेते हैं तो आपको ज्यादा कीमत चुकानी नहीं होगी, क्योंकि एक अप्रैल से आपकी जेब पर काफी असर पड़ने वाला है। अब सवाल ये है कि आखिर किआ इंडिया, क्यों अपनी गाड़ियों की कीमतों बढ़ोतरी करने जा रही है? आइये जानते हैं इस रिपोर्ट में...

Advertisement

क्यों महंगी होने जा रही हैं Kia की कारें

भारत में इस समय Kia कुल तीन कारें बेचती है, जिसमें Sonet, Seltos और Carens शामिल है। कीमतें बढ़ाने के पीछे इनपुट कॉस्ट, कमोडिटी की कीमतों की बढ़ोतरी को जिम्मेदार ठहराया गया है। इस साल कंपनी पहली बार कीमतों में बढ़ोतरी कर रही है, लेकिन जानकारों की मानें तो अगले कुछ महीनों में फिर से कीमतों में इजाफा किया जा सकता है और इसका सीधा असर ग्राहकों की जेब पर पड़ेगा। किआ की गाड़ियां बहुत ज्यादा बेहतर तो नहीं होती, ऐसे में आप किसी अन्य ब्रांड की एसयूवी या एमपीवी के बारे में विचार कर सकते हैं।

किआ ने दिया बयान

Advertisement

किआ इंडिया के नेशनल हेड – सेल्स और मार्केटिंग, हरदीप सिंह बराड़ ने कहा, "किआ में, हम लगातार अपने ग्राहकों को प्रीमियम और तकनीकी रूप से बेहतर प्रोडक्ट्स देने की कोशिश में लगे हुए हैं। हालांकि, लगातार बढ़ोतरी  के कारण कमोडिटी की कीमतें और बढ़ती इनपुट लागत के कारण, हम वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करने के लिए मजबूर हैं।

1.16 मिलियन कारें

किआ इंडिया ने बताया कि उसने अब तक भारत और ओवरसीज़ मार्केट में करीब 1.16 मिलियन कारों की बिक्री की है। इस बिक्री में  Seltos की 6,13,000 यूनिट्स, Sonet की 3,95,000 यूनिट्स और Carens की 1,59,000 यूनिट्स की बिक्री की है।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Kia India
Advertisement
Advertisement