होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

इस 7 सीटर कार की ऐसी बढ़ी डिमांड कि रोकनी पड़ी बुकिंग, अंबानी से लेकर Ranbir-Alia की पसंदीदा है ये कार

Lexus LM 350h Bookings Stopped: Lexus LM350h को भारत में काफी ज्यादा बुकिंग मिल रही है। जिससे आपूर्ति में दिक्कत हो रही है। कंपनी इस गाड़ी के लिए मिल रहे ऑर्डर्स को पूरा करने में असफल हो रही है। Lexus ने इस गाड़ी को इसी साल मार्च में भारत में लॉन्च किया था।
09:46 AM Sep 23, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Lexus LM350h: जापानी लग्जरी कार कंपनी Lexus भारत में कई बेहतरीन कारें बेचती है। लेकिन कंपनी की एमपीवी LM350h की इस समय काफी डिमांड है। यह गाड़ी बॉलीवुड से लेकर क्रिकेटर को भी खूब पसंद है। इस गाड़ी की इस समय भारी डिमांड है। इस कार की कीमत 2 करोड़ रुपये से शुरू होती है। लेकिन कंपनी को LM350h की बुकिंग्स को अस्थाई तौर पर रोकना पड़ा है। ऐसी क्या वजह रही कि Lexus को ऐसा करना पड़ा। आइये जानते हैं।

Advertisement

बंद करनी पड़ती बुकिंग्स

रिपोर्ट्स के मुताबिक Lexus LM350h के लिए बुकिंग को अस्थाई तौर पर रोक दिया गया है। दरअसल लगातार मिल रही है भारी बुकिंग्स के चलते ऐसा हुआ है क्योंकि कंपनी चाहती है कि जिन ग्राहकों ने पहले इसे बुक किया है उन्हें समय पर डिलीवरी हो और कंपनी यह नहीं चाहती कि नए ग्राहकों को इसकी डिलीवरी के लिए लंबे समय तक इंतजार नहीं करना पड़े।

हो रही है आपूर्ति में दिक्कत

रिपोर्ट्स के मुताबिक Lexus LM350h को भारत में काफी ज्यादा बुकिंग मिल रही है। जिससे आपूर्ति में दिक्कत हो रही है। कंपनी इस गाड़ी के लिए मिल रहे ऑर्डर्स को पूरा करने में असफल हो रही है। Lexus ने इस गाड़ी को इसी साल मार्च में भारत में लॉन्च किया था। इस गाड़ी को अंबानी परिवार से लेकर  रणबीर कपूर-आलिया भट्ट, जहान्वी कपूर और क्रिकेटर हार्दिक पांडया जैसे सितारों ने खरीदा है।

Advertisement

2 करोड़ रुपये से शुरू होती है कीमत

Lexus LM350h की कीमत 2 करोड़ और 2.5 करोड़ रुपये तक जाती है। यह दो वेरिएंट में उपलब्ध है। आइये जानते हैं नई Lexus LM350h के फीचर्स और इंजन के बारे में...

कार में रिक्लाइनर सीटें, सीट हीटर और एक मिनी रेफ्रिजरेटर भी है। कार में कई हाई-एंड सेफ्टी फीचर्स हैं, जैसे एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयरबैग्स, हिल होल्ड, ब्रेक असिस्ट, वन टच पावर और 3 पॉइंट  सीट बेल्ट शामिल है। इस कार की टॉप स्पीड 190kmph है। 8.7 secs में यह कार 0-100 किलोमीटर की स्पीड पकड़ लेती है।  इसमें  2.5 लीटर का 4 सिलेंडर पेट्रोल हाइब्रिड इंजन दिया है। इसके साथ गाड़ी में सीवीटी गियरबॉक्‍स को दिया गया है।

कार में 48 इंच की अल्ट्रा-वाइड स्क्रीन, इन्फ्रारेड सेंसर के साथ एसी, पावर सीट लंबी स्लाइड रेल, टिल्ट-अप सीट जैसी कई सुविधाएं हैं। इसमें पिलो-स्टाइल हेडरेस्ट वाली चौड़ी रिक्लाइनर ओटोमन सीट्स के साथ थिएटर की तरह नजर आने वाली स्क्रीन है।

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी के लिए Lexus LM350h में एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम,डायनैमिक रडार क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक हाईबीम, एडेप्‍टिव हाई बीम सिस्‍टम, ब्‍लाइंड स्‍पॉट मॉनिटर, डिजिटल इनसाइड रियर व्‍यू मिरर, लेन डिपार्चर अलर्ट, स्‍टेयरिंग असिस्‍ट, लेन ट्रेसिंग असिस्‍ट, सेफ एग्जिट असिस्‍ट, डोर ओपनिंग कंट्रोल, प्री-कॉलिजन सिस्‍टम व्‍हीकल डिटेक्‍शन जैसे कई फीचर्स मिलते हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
autosLexus LM350hLexus LM350h bookings
Advertisement
Advertisement