चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

EV Scooters: LML का आने वाला है ये नया स्कूटर, GENZ के लिए फ्यूचरिस्टिक लुक और अट्रैक्टिव कलर

LML Star में राइडर की सेफ्टी के लिए डिस्क ब्रेक दी जाएगी, इसमें अलॉय व्हील, डिजिटल कंसोल जैसे एडवांस फीचर्स मिलेंगे। स्कूटर डुअल टोन कलर ऑप्शन और आरामदायक सफर के लिए बिग लेग स्पेस के साथ आएगा।
09:15 PM Jun 17, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

LML Star EV Scooters: यंगस्टर्स टू व्हीलर्स में अट्रैक्टिव कलर ऑप्शन और एडवांस टच स्क्रीन सिस्टम पसंद करते है। GENZ को ऐसे स्कूटर पसंद आते है जिन्हें डुअल कलर ऑप्शन हो, सेफ्टी के लिए डिस्क ब्रेक दिए जाएं और इनका हाईटेक एग्जॉस्ट कम आवाज को सपोर्ट करता हो। इसी सेगमेंट में LML अपनी नया ईवी स्कूटर Star पेश करने वाला है। फिलहाल कंपनी ने अपने इस स्कूटर की लॉन्च डेट का ऐलान नहीं किया है। अनुमान है कि यह स्कूटर दिसंबर 2024 तक इंडियन मार्केट में पेश कर दिया जाएगा और इसकी शुरुआती कीमत 1 लाख रुपये होगी।

Advertisement

 

 

Advertisement

स्कूटर में लगभग 85 Kmph की टॉप स्पीड

फिलहाल कंपनी ने इसके स्पेसिफिकेशन की जानकारी शेयर नहीं की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार LML अपने इस नए स्कूटर में 4 kWh की दमदार बैटरी ऑफर कर सकता है। यह बैटरी हाई स्पीड जनरेट करती है, स्कूटर में लगभग 85 Kmph की टॉप स्पीड मिलेगी। यह लॉन्ग रूट स्कूटर होगा, जिसमें एक बार फुल चार्ज होने पर करीब 212 Km तक की ड्राइविंग रेंज मिलेगी। स्कूटर फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा, जो फास्ट चार्जर से 4 घंटे और सामान्य चार्जर से 7 घंटे में फुल चार्ज हो जाएगा।

 

 

लुक्स को बढ़ाएंगे ये फीचर्स

LML Star शुरुआत में केवल एक ही वेरिएंट में लॉन्च होगा। इसमें राइडर की सेफ्टी के लिए दोनों टायरों पर डिस्क ब्रेक मिल सकती है। बता दें डिस्क ब्रेक ड्रम के मुकाबले दोनों टायरों पर अधिक कंट्रोल देती है। यह स्कूटर डिजिटल कंसोल के साथ आएगा, जिससे इसे डैशिंग लुक्स मिलेंगे। इसमें अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर मिलेंगे, जो लुक्स को बढ़ाते हैं।

ये भी पढ़ें: ये हैं KTM की सबसे सस्ती बाइक्स, तगड़े लुक्स और हाई पावर इंजन, जानें शानदार फीचर्स

 

LML StarSpecification
Battery Capacity4 kWh
Max Speed85 Kmph
Range212 Km
Charging time
4-7 Hrs

 

एलईडी हेडलाइट और टेललाइट

LML Star 100 किलो से ज्यादा तक का वजन बड़ी आसानी से लेकर चल सकता है। यह लाइट वेट स्कूटर होगा, जिसे घर का कोई भी सदस्य चला सकता है। इसमें एलईडी हेडलाइट और टेललाइट मिलेगी। स्कूटर में आरामदायक हैंडलबार और सिंगल पीस सीट मिलेगी। टूटी सड़कों पर राइडर को स्मूथ राइड देने के लिए इसमें टेलिस्कोपिक फ्रोक सस्पेंशन दिए जाएंगे। बाजार में यह स्कूटर Ampere Magnus, Ola S1 X, Okinawa iPraise Hero Electric Atria जैसे स्मार्ट ईवी स्कूटरों से कम्पीट करेगा।

 

OLA S1 XKey Highlights
Riding Range95 km
Top Speed85 kmph
Kerb Weight101 kg
Battery Charging Time5 hrs
Rated Power2700 W
Seat Height805 mm

 

LML Star को टक्कर देने वाले OLA S1 X की बात करें तो यह स्कूटर शुरुआती कीमत 81,818 रुपये एक्स शोरूम में ऑफर किया जा रहा है।  स्कूटर में 4 वेरिएंट और 7 कलर ऑप्शन अवेलेबल हैं। इसमें....

 

Ola S1 X

 

 

 

 

ये भी पढ़ें: Yamaha का नया 150cc का स्कूटर होगा लॉन्च, 6 लीटर का फ्यूल टैंक और डिस्क ब्रेक

ये भी पढ़ें: Royal Enfield को टक्कर देती हैं ये बाइक्स, पावर और लुक्स में नहीं हैं किसी से कमत्तर

Advertisement
Tags :
ev scooters
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement