whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

74 रुपये में 34km की माइलेज, बेहद कम खर्च में चलती हैं ये CNG कारें

Low Cost CNG Cars: डेली यूज़ के लिए सस्ती सीएनजी कारों की जानकारी हम आपको यहां दे रहे हैं जो आपके लिए बेहद किफायती साबित हो सकती हैं। और हर महीने आपके हजारों रुपयों की भी बचत कर सकती हैं।
08:06 AM Jun 03, 2024 IST | Bani Kalra
74 रुपये में 34km की माइलेज  बेहद कम खर्च में चलती हैं ये cng कारें

Low Cost CNG Cars: देश में CNG कारों के ग्राहकों की संख्या लगातार बढ़ रही है। यह एक ऐसा सेगमेंट है जो सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। जो लोग रोजाना अपनी कार से ऑफिस जाते हैं और करीब 30 किलोमीटर या इससे भी ज्यादा की दूरी तय करते हैं उनके लिए सीएनजी कारें काफी किफायती साबित होती हैं और पेट्रोल से चलने वाली कारों की तुलना में इनका महीने का खर्च भी काफी कम आता है। अगर आप कम कीमत में एक किफायती सीएनजी कार खरीदने की सोच रहे हैं तो हम आपको कुछ अच्छे ऑप्शन की जानकारी आपको यहां दे रहे हैं।

Tata Tiago iCNG

  • माइलेज: 26.49 km/kg

टाटा टियागो CNG एक मजबूत कार है। इसे आप पेट्रोल और CNG दोनों में खरीद सकते हैं। इसमें 1.2 लीटर का इंजन लगा है जो CNG मोड पर 73hp की पावर और 95Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया गया है। यह कार 26.49km/kg की माइलेज ऑफर करती है। कार की कीमत 6.64 लाख रुपये से शुरू होती है।

Hyundai Grand i10 NIOS

  • माइलेज: 27 km/kg

अगर आपके पास बजट का इशू नहीं है तो आप हुंडई ग्रैंड i10 नियोस के बारे में विचार कर सकते हैं। इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा जरूर है लेकिन जो कम्फर्ट (Comfort ) आपको इसमें मिलता है वो किसी अन्य हैचबैक कार में नहीं मिलेगा। लंबी दूरी के लिए इसे बेस्ट हैचबैक कार फिलहाल मौजूद नहीं है। इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन (Kappa Dual VTVT )लगा है। CNG मोड पर यह 27 km/kg की माइलेज ऑफर करती है। कार की कीमत 7.68 लाख रुपये से शुरू होती है।

Maruti Suzuki Wagon-R CNG

  • माइलेज: 34.05km/kg

मारुति सुजुकी वैगन-आर एक भरोसेमंद कार है। इसमें स्पेस आपको बढ़िया मिल जाता है। इस कार के 1.0L का पेट्रोल इंजन लगा है। यह कार CNG में भी मौजूद है और 34.43 km/kg की माइलेज देने का वादा करती है। सेफ्टी के लिए कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD और एयरबैग्स मिलते हैं। कार की कीमत 6.44 लाख रुपये से शुरू होती है।

Maruti Suzuki Celerio CNG

  • माइलेज: 34.43 km/kg

मारुति Celerio का डिजाइन आपको पसंद आएगा है। यह पेट्रोल के साथ CNG में भी मौजूद है। CNG मोड पर यह कार 34.43 km/kg की माइलेज का वादा करती है। Celerio CNG की कीमत 6.73 लाख रुपये है। इसमें भी बढ़िया स्पेस मिलता है और इसका इंजन भी बढ़िया परफॉरमेंस देता है। इस कार में 1.0L का पेट्रोल इंजन लगा है। कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD और एयरबैग्स की सुविधा मिलती है।

Maruti ALto K10 CNG

  • माइलेज: 33.85 km/kg

मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 छोटी फैमिली के लिए अच्छी कार है। इस कार में 1.0L का जबरदस्त पेट्रोल इंजन लगा है। यह कार CNG में भी मौजूद है और 33.85 km/kg की माइलेज देने का वादा करती है। इस कार में 5 लोगों के बैठने की जगह है। सेफ्टी के लिए कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD और एयरबैग्स मिलते हैं। इसकी कीमत 5.96 लाख रुपये से शुरू होती है।

Note: इस समय दिल्ली में CNG की कीमत 74.02 रुपये प्रति किलोग्राम है।

यह भी पढ़ें: Mahindra XUV 3XO में नहीं मिलते ये 5 जरूरी फीचर्स, खरीदने से पहले जरूर करें चेक

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो