खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Mahindra की नई कार, रेसर कार जैसा केबिन और न्यू जनरेशन फीचर्स, जानें कीमत

Mahindra की इस नई कार में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलेगा। ये पांच सीटर कार है, जिसमें टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और ऑटो एसी का ऑप्शन दिया गया है।
03:47 PM Aug 03, 2024 IST | Amit Kasana
Mahindra BE.05
Advertisement

Mahindra BE.05 ev car may launch soon: इन दिनों बाजार में रेसर लुक गाड़ियों का चलन है, खासकर इलेक्ट्रिक गाड़ियों में कार निर्माता कंपनियां उन्हें फ्यूचरिस्टिक लुक दे रही हैं। इसी कड़ी में एक नई बार बीते दिनों सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गई है, दरअसल, हम बात कर रहे हैं Mahindra BE.05 की। ये कार दिखने में किसी स्पोर्ट्स कार की तरह लगती है। इसके ड्राइवर केबिन को दो हिस्से में डिवाइड किया गया है।

Advertisement

महज 30 मिनट में हो जाएगी चार्ज

Mahindra BE.05 कूपे कार है, जिसे तेज स्पीड के लिए आगे से एरोडायनामिक शेप दी गई है। कार के रियर में ज्यादा लेग स्पेस और हेडस्पेस मिलेगा। ये इलेक्ट्रिक कार है, जिसमें हाई ड्राइविंग रेंज के लिए 80.0 kWh का बैटरी सेटअप मिलेगा। यह कार एक बार फुल चार्ज होने पर करीब 450 Km तक चलेगी। कार में आगे चार्जिंग पॉइंट दिया गया है, इस कार में फास्ट चार्जिंग का भी ऑप्शन मिलेगा। फास्ट चार्जर से ये कार महज 30 मिनट में चार्ज हो जाएगी।

Advertisement

Mahindra BE.05 का स्पेसिफिकेशन

Mahindra ने फिलहाल अपनी नई कार की कीमत का खुलासा नहीं किया है। बताया जा रहा है कि BE.05 को कंपनी शुरुआती कीमत 17 से 20 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर कर सकती है। कंपनी अपनी इस कार को मार्च 2025 तक लॉन्च कर सकती है। कार की लंबाई 4370mm की है, वहीं, इसकी चौड़ाई 1900mm है। कार की हाइट 1653mm की है, इस कार में 2775mm का व्हीलबेस दिया गया है, जिसस इसे सिटी की संकरी सड़कों पर चलाना आसान है। बता दें कार के अगले बंपर से रियर तक की दूरी को व्हीलबेस कहते हैं।

 

Mahindra BE.05 में अलॉय व्हील और 6 एयरबैग 

Mahindra BE.05 में अलॉय व्हील और टच स्क्रीन इंफोटेनेमेंट सिस्टम दिया गया है। ये कार ऑटो एसी और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले के साथ आती है। कार में सनरूफ का ऑप्शन भी मिल सकता है। बाजार में ये कार अपने सेगमेंट में Tata Curvv EV, Tata Harrier EV और Hyundai Creta EV को टक्कर देगी। कार में सीट बेल्ट रिमांइडर, हाई स्पीड अलर्ट और आगे ड्राइवर केबिन में दो समेत कुल 6 एयरबैग दिए गए हैं।

कार में 10.25-इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेट

Mahindra BE.05 को टक्कर देने वाली Hyundai Creta ईवी की बात करें तो ये कार एक बार फुल चार्ज होने पर कुल करीब 500 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देगी। अनुमान है कि यह कार दिसंबर 2024 तक लॉन्च कर दी जाए। कार में रियर पार्किंग सेंसर, रियर सीट पर चाइल्ड एंकरेज और क्रूज कंट्रोल सिटस्म मिलेगा। इस कार में 10.25-इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेट दिया जा सकता है। इसके फ्रंट में स्टाइलिश फ्रंट ग्रिल और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट मिलेंगी।

बाजार में मौजूद क्रेटा का स्पेसिफिकेशन

 

Hyundai Creta 
Car Specifications
Price
Rs. 13.79 Lakh onwards
Engine
1482 cc, 1493 cc & 1497 cc
Fuel TypePetrol & Diesel
Transmission
Manual & Automatic
Seating Capacity5 Seater

 

कार में H-शेप्ड एलईडी डीआरएल 

Hyundai Creta के ईवी वर्जन में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। ये कार H-शेप्ड LED DRLs और एलईडी हेडलाइट के साथ मिलेगी। कार में वायरलेस मोबाइल कनेक्टिविटी, सराउंड व्यू मॉनिटर जैसे एडवांस फीचर्स मिलेंगे। कार में अलॉय व्हील और फास्ट चार्जिंग का ऑप्शन मिलेगा। ये कार डुअल कलर इंटीरियर और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले के साथ ऑफर की जाएगी।

ये भी पढ़ें: अब Tata की गाड़ियों का क्या होगा? 2 CNG सिलेंडर के साथ Hyundai ने की पेश की सस्ती कार 

ये भी पढ़ें: Honda की इस कार को देख भूल जाओगे Maruti Wagon R, हाइब्रिड इंजन और एडवांस फीचर्स

ये भी पढ़ें: हर महीने हजारों में बिक रही Tata की ये 5 Seater Car, 26 की माइलेज और 6.12 लाख है कीमत

ये भी पढ़ें: Maruti की इस कार में 25 की माइलेज, 8.34 लाख है कीमत, जानें शानदार फीचर्स

Open in App
Advertisement
Tags :
Mahindra BE.05
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement