खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Thar के बाद 25,000 रुपये तक महंगी हुई महिंद्रा की ये दो गाड़ियां, जानें कारण

Mahindra Prices Hiked: अगर आप Scorpio N और Bolero Neo को खरीदने की सोच रहे हैं तो अब आपको ज्यादा कीमत चुकानी होगी, कंपनी ने इन दोनों गाड़ियों की कीमत में 25 हजार रुपये तक का इजाफा कर दिया है।
11:48 AM May 22, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Mahindra Price Hike: महिंद्रा ने अभी हाल ही में Thar की कीमतों में इजाफा किया था और अब कंपनी ने Scorpio N और Bolero Neo की कीमतों में भी बढ़ोतरी कर दी है। नई कीमतें वेरिएंट के आधार पर तय की गई हैं। लेकिन कंपनी ने अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है कि किन कारणों के चलते कीमतों में इजाफा किया गया है।  लेकिन सोर्स के मुताबिक इनपुट कॉस्ट के चलते ऐसा कदम उठाया गया है। भारत में इस समय इन दोनों ही गाड़ियों की डिमांड काफी ज्यादा है।

Advertisement

महिंद्रा स्कॉर्पियो में मिलते हैं 30 वेरिएंट

महिंद्रा स्कॉर्पियो अब 25 हजार रुपये तक महंगी हो गई है। इस एसयूवी में 30 वेरिएंट मिलते हैं। यह  पेट्रोल और डीजल इंजन में उपलब है। इसमें 2WD और 4WD का ऑप्शन दिया गया है। स्कॉर्पियो की कीमत 13.85 लाख रुपये से शुरू होकर 24.54 लाख रुपये तक जाती है।

बिक्री में छाई महिंद्रा स्कार्पियो

पिछले महीने (अप्रैल 2024) महिंद्रा स्कॉर्पियो की कुल 14,807 यूनिट्स की बिक्री हुई है, जबकि इसी साल मार्च महीने में कंपनी ने इसकी 15,151 यूनिट्स की बिक्री की थी। इस समय स्कॉर्पियो बेस्ट सेलिंग एसयूवी बनी हुई है। पिछले साल अप्रैल महीने में भी स्कॉर्पियो की कुल 9,617 यूनिट्स की बिक्री हुई। यानी इस बार इस स्कॉर्पियो की बिक्री में 54% का इजाफा देखना को मिला है और अकेले ही इसका मार्केट शेयर 36.11% का है। Scorpio N को दो इंजन ऑप्शन्स में उपलब्ध है। इसमें 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन मिलेगा।

Advertisement


महिंद्रा बोलेरो Neo हुई महंगी  

अब आपको बोलेरो Neo खरीदने के लिए ज्यादा कीमत चुकानी होगी। कंपनी ने इसकी कीमत में 14,000 रुपये तक का इजाफा किया है। इस गाड़ी में 4 वेरिएंट मिलते हैं कंपनी ने इसमें 5000 रुपये से लेकर 14000 रुपये तक का इजाफा किया गया है। बोलेरो में सिर्फ डीजल इंजन लगा है और इसके सभी वेरिएंट मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस हैं। इस एसयूवी की कीमत 9.95 लाख रुपये से लेकर 12.15 लाख रुपये तक जाती है।

यह भी पढ़ें: Hyundai और Jeep ला रही हैं नई 7 सीटर कारें, इस बार इस खास फीचर पर रहेगा फोकस

Advertisement
Tags :
Mahindra
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement