whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Tata Safari और XUV 700 की जगह लोगों ने जमकर खरीदी Mahindra की ये SUV, सेफ्टी में मिल चुकी 5 स्टार रेटिंग

Mahindra Scorpio N: मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में महिंद्रा स्कॉर्पियो ने एक बार फिर बिक्री में नया रिकॉर्ड बनाया है। इसने बिक्री में अपनी ही XUV 700 को पीछे छोड़ दिया है। नए अवतार में आने के बाद इसकी बिक्री में तेजी से ग्रोथ देखने को मिली है।
02:35 PM Jul 16, 2024 IST | Bani Kalra
tata safari और xuv 700 की जगह लोगों ने जमकर खरीदी mahindra की ये suv  सेफ्टी में मिल चुकी 5 स्टार रेटिंग

Mahindra Scorpio Records Sale in June: भारतमेंअबलोगमिडसाइज़कॉम्पैक्टएसयूवी (4.4  मीटर से 4.7 मीटर लंबी)परपैसाखर्चकरनेलगेहैं। अब लोग सेफ्टी के साथ यूटिलिटी पर भी फोकस करने लगे हैं। इसलिए महिंद्रा स्कॉर्पियो जैसी बड़ी SUVकी बिकी खूब होती है। इतना ही नहीं इस सेगमेंट में अब काफी मॉडल आने लगे हैं जिसकी वजह से ग्राहकों के पास काफी ऑप्शन हैं। कार कंपनियों ने अपनी जून महीने की बिक्री के आंकड़े जारी कर दिए हैं जिसमें महिंद्रा स्कार्पियो ने एक बार फिर बिक्री के मामले में सबसे आगे निकली है। SUV सेगमेंट में आज भी Mahindra Scorpio का दबदबा है। बिक्री के मामले में यह अपनी ही XUV 700  से आगे निकल गई है।

बिक्री में टॉप रही स्कॉर्पियो

महिंद्रा स्कॉर्पियो की पिछले महीने 12,307 यूनिट्स की बिक्री हुई जबकि पिछले साल कंपनी ने इसकी 8648 यूनिट्स की बिक्री की थी। जून महीने में स्कॉर्पियो का मार्केट शेयर 51.31% रहा है। वहीं महिंद्रा XUV 700 की पिछले महीने 5,928 यूनिट्स की बिक्री हुई जबकि पिछले साल कंपनी ने इसकी 5,391 यूनिट्स की बिक्री की थी जून महीने में XUV 700 का मार्केट शेयर 24.71% रहा है। इसके अलावा टाटा सफारी की पिछले महीने 1,394 यूनिट्स की बिक्री हुई जबकि पिछले साल कंपनी ने इसकी 1,663 यूनिट्स की बिक्री हुई थी।

Mahindra Scorpio N

इंजन और कीमत

Mahindra ScorpioN को दो इंजन ऑप्शन्स में उपलब्ध है। इसमें 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन मिलेगा। दोनों इंजनों को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ है। ScorpioN की एक्स-शो रूम कीमत 16.99 लाख रुपये से शुरू होती है। इसे Global NCAP क्रेश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली हुई है।

Mahindra Scorpio के टॉप फीचर्स

ScorpioN में फीचर्स की लम्बी लिस्ट है। इसमें 6-वे ड्राइवर पावर एडजस्टेबल सीट, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ,अलॉय व्हील मिलते हैं। मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन में आती है। इसके अलावा इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC)फीचर मिलता है जोकि काफी महत्वपूर्ण माना जाता है।

ये कार के स्टीयरिंग व्हील से जुड़ा होता है और इसका काम कंप्यूटर कंट्रोल के जरिए कार की ब्रेकिंग को नियंत्रित करना है। यानी तेज रफ्तार में खासकर कार को मोड़ते हुए ब्रेक लगाने पर गाड़ी के  चारों व्हीलल्स को कंट्रोल करने में मदद करता है और कार को पलटने से रोकता है। यह एक जबरदस्त सेफ्टी फीचर्स है। Scorpio की मायनों में एक बेहतरीन SUV है, जब से इसका नया अवतार बाजार में आया है तब से इसकी बिक्री काफी बढ़िया हो गई।

यह भी पढ़ें: Tata Curvv का मार्केट खराब कर सकती है MG की पहली इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो