खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Mahindra XUV 3XO का टॉप वेरिएंट क्या वैल्यू फॉर मनी है? खरीदने से पहले जानें

अगर आप Mahindra XUV 3XO के टॉप मॉडल को खरीदने की सोच रहे हैं तो यह भी जान लें कि क्या यह वाकई पैसा वसूल है ?क्योंकि जिस कीमत के यह आता है उसमें पहले से ही हुंडई क्रेटा समेत कई शानदार SUVs मौजूद हैं.
09:55 AM Jul 04, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Mahindra XUV 3XO AX7L: महिंद्रा की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी ‘XUV 3XO’ भारत में खूब पसंद की जा रही है। अभी भी बुकिंग्स मिल रही है। इसमें पेट्रोल और डीजल इंजन के ऑप्शन मिलते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक पेट्रोल मॉडल को ग्राहक खूब पसंद कर रहे हैं। 7.49 लाख रुपये से इस गाड़ी की कीमत शुरू होती है। लेकिन यहां हम आपको XUV 3XO पेट्रोल के टॉप मॉडल के बारे में जानकारी दे रहे हैं... साथ ही आपको ये भी बता रहे हैं कि क्या यह वैल्यू फॉर मनी है या नहीं...

Advertisement

डिजाइन में नयापन

महिंद्रा XUV 3XO के डिजाइन में थोड़ा नयापन तो आप फील कर सकते हैं। इसका फ्रंट लुक बोल्ड है लेकिन ग्रिल थोड़ी और बेहतर हो सकती थी। साइड और पीछे से इसका डिजाइन अच्छा कहा जा सकता है। इसका कॉम्पैक्ट डिजाइन इसे भीड़ में से आसानी से निकालने में मदद करता है।

डायमेंशनmm/L
लंबाई3990 mm
चौड़ाई1821 mm
हाईट1647 mm
व्हीलबेस2600 mm
फ्यूल टैंक42L
बूट स्पेस364L

इंटीरियर और स्पेस

नई XUV 3XO के टॉप वेरिएंट AX7 Luxury में फीचर्स की कोई कमी नहीं है, लेकिन इसमें आपको सनरूफ जैसा ट्रेंडी फीचर नहीं मिलेगा। इसमें स्पेस ठीक-ठाक है लेकिन पीछे बैठने वालों के लिए स्पेस थोड़ा कम रह सकता है। अगर आपकी हाईट 6 फिट के आस-पास है तो आपको हेडरूम और लेगरूम स्पेस में दिक्कत हो सकती है।

केबिन का फील और क्वालिटी काफी अच्छी है। इसमें 26.03 cm की ट्विन HD स्क्रीन दी गई है और यह एंड्राइड ऑटो और एपल कार प्ले को सपोर्ट करती है। वहीं इसमें 364 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है, जहां आप काफी सामान रख सकते हैं।

Advertisement

AX7 Luxury वेरिएंट के टॉप 5  फीचर्स

इंजन और पावर

इंजन:1.2L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन
पावर:112 PS
टॉर्क:200Nm
गियरबॉक्स:6 स्पीड मैन्युअल

 

कैसे है परफॉरमेंस ?

महिंद्रा XUV 3XO में 1.2L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगा है जिसे सिटी और हाइवे को ध्यान में रखते हुए Tune किया है। इस SUV की सबसे खास बात ये है कि सिटी में ड्राइव करते समय आपको यह हल्का फील देगी जबकि हाईवे पर इसका स्टीयरिंग थोड़ा हैवी फील देता है। इसके फ्रंट और रियर सस्पेंशन खराब रास्तों को आसानी से पार कर लेते हैं और अन्दर बैठे लोगों को आरामदायक ड्राइव का आनंद मिलता है।

फ्रंट सीटें बेहतर हैं लेकिन रियर सीट पर थाई सपोर्ट कम मिलता है जिसकी वजह से लंबी दूरी पर आपको  थकान हो सकती है। गाड़ी में बॉडी रोल नहीं  है। महिंद्रा ने इसे इंडियन रोड्स के हिसाब से डिजाइन किया है। ओवरआल परफॉरमेंस अच्छी है।

क्या वैल्यू फॉर मनी है  XUV 3XO का टॉप मॉडल ?

AX7 Luxury वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 13.99 लाख रुपये है जबकि ऑन-रोड के लिए यह मॉडल 15 लाख रुपये के आस-पास जाता है। अब ऐसे में यह वैल्यू फॉर मनी इसलिए साबित नहीं होता क्योंकि Hyundai Creta, Kia Seltos और Honda elevate जैसे SUVs आसानी से मिल जाती हैं। ये तीनों ही गाड़ियां डिजाइन से लेकर परफॉरमेंस के मामले में XUV 3XO से काफी आगे हैं।

मॉडलकीमत (एक्स-शोरूम)
Hyundai Creta11 लाख रुपये से शुरू
Kia Seltos10.90 लाख रुपये से शुरू
Honda elevate11.91 लाख रुपये से शुरू

 

इस बात पर भी ध्यान दें

कार कंपनियां अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए गाड़ियों में भर-भर के फीचर्स दे रही हैं। लेकिन ये आपको तय करना है कि आपके लिए कौन से फीचर्स ज्यादा उपयोगी हैं। फीचर्स को हमेशा 2nd ऑप्शन के तौर पर ही रखना फायदेमंद होता है। किसी भी मॉडल का बेस और मिड रेंज वेरिएंट आज के समय में ज्यादा वैल्यू फॉर मनी साबित इसलिए होता है क्योंकि सभी जरूरी फीचर्स आपको मिल जाते हैं।

यह भी पढ़ें: आज बुक करोगे तो कब मिलेगी नई Swift? जानें कितना चल रहा है Waiting Period

Advertisement
Tags :
Mahindra XUV 3XOMahindra XUV 3XO AX7L
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement