whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

450km की रेंज के साथ आएगी Mahindra की नई इलेक्ट्रिक कार, Nexon ev को मिलेगी टक्कर

Mahindra XUV.e9 लॉन्च के लिए तैयार है। कई बार इस गाड़ी को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। इस नए EV वाहन में बड़ी बैटरी का सेटअप देखने को मिलेगा। आइये जानते हैं कब तक इसे लॉन्च किया जाएगा।
02:57 PM Oct 12, 2024 IST | Bani Kalra
450km की रेंज के साथ आएगी mahindra की नई इलेक्ट्रिक कार  nexon ev को मिलेगी टक्कर

Mahindra XUV.e9 launch: भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के लॉन्च होने का सिलसिला तेज हो रहा है। टाटा और महिंद्रा के पास इस समय सबसे ज्यादा EV वाहन हैं। अगले साल ऑटो एक्सपो में कई नए मॉडल पेश किये जाएंगे। महिंद्रा अगले कुछ महीनों में अपनी XUV.e9 को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। आपको बता दें कि नया मॉडल महिंद्रा XUV700 पर बेस्ड होगा। लॉन्च से पहले ही इस इलेक्ट्रिक कूपे-SUV वर्जन को लेकर अब नई जानकारी सामने आई है।

Advertisement

सिर्फ रियर-व्हील-ड्राइव 

रिपोर्ट्स के मुताबिक इलेक्ट्रिक XUV.e9 में सिर्फ रियर-व्हील-ड्राइव(RWD) का ऑप्शन मिलेगा।  ऑल-व्हील-ड्राइव की कमी देखने को मिल सकती है। अब ऐसा इसलिए भी हो सकता है ताकि कॉस्ट कम आए। नई XUV.e9 इलेक्ट्रिक महिंद्रा के INGLO प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। इसमें स्पेस की कोई कमी नहीं होगी।

Advertisement

Advertisement

स्टाइलिश डिजाइन और एडवांस्ड फीचर्स

नई XUV.e9 इलेक्ट्रिक कार का डिजाइन स्टाइलिश होगा यह कूपे बॉडी स्टाइल अंदाज में आएगी। इसमें बड़ी फॉक्स ग्रिल और हेडलाइट क्लस्टर देखने को मिलेगा जिसकी वजह से यह मौजूदा XUV700 से अलग  नजर आएगी।

सके अलावा इसमें ट्विन-एज बूमरैंग साइज़ की LED DRLs  देखने को मिल सकती है एक्सटीरियर का पियानो ब्लैक रंग इसे प्रीमियम लुक देता है। इंटीरियर की बात करें तो कार के केबिन में एक नया 3-स्क्रीन डिस्प्ले सेटअप देखने को मिलेगा। इसके अलावा इसमें 12.3-इंच का डिस्प्ले भी दिय जाएगा।

Mahindra cars

Mahindra cars

बैटरी और रेंज

महिंद्र की नई XUV.e9 इलेक्ट्रिक कार में इसमें 80 kWh बैटरी पैक के साथ सिंगल मोटर मिलने की उम्मीद है, जो 435-450 किलोमीटर के बीच रेंज दे सकती है। वैसे कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। नई XUV.e9 में बिजली सप्लाई के लिए वाहन-टू-लोड (V2L) फंक्शन पर काम करेगी।

नई XUV.e9 इलेक्ट्रिक कार को इसे अप्रैल, 2025 तक लॉन्च किया जा सकता है और कीमत 18 से 20 लाख रुपये के आस-पास रहने की उम्मीद है। भारत इसका सीधा मुकाबला टाटा Nexon EV से होगा।

यह भी पढ़ें: Citroen Basalt का हुआ क्रैश टेस्ट, जानें बच्चे और बड़ों के लिए कितनी सेफ

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो