whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Mahindra XUV 700 EV जल्द होगी भारत में लॉन्च! टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

Mahindra XUV700 EV:महिंद्रा इस समय इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या बढ़ाने में लगी है ताकि कंपनी का EV पोर्टफोलियो ज्यादा बड़ा और मजबूत हो। इसलिए अब XUV700 के इलेक्ट्रिक वर्जन को लॉन्च करने की तैयारी चल रही है। इतना ही नहीं जल्द ही 5 डोर थार भी लॉन्च होने के लिए तैयार है।
05:23 PM May 28, 2024 IST | Bani Kalra
mahindra xuv 700 ev जल्द होगी भारत में लॉन्च  टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

Mahindra XUV 700 EV Updates: भारत में इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड अब तेज होने लगी है और यही कारण है कि कार निर्माता कंपनियां नए-नए मॉडल के साथ मौजूदा पेट्रोल-डीजल से चलने वाले वाहनों के EV वेरिएंट बाजार में उतार रही है ।ऐसा करने में सबसे आगे टाटा मोटर्स और महीने जैसी कार कंपनियां है। महिंद्रा एंड महिंद्रा इस समय इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या बढ़ाने में लगी है ताकि कंपनी का EV पोर्टफोलियो ज्यादा बड़ा और मजबूत हो। इसलिए अब XUV 700 के इलेक्ट्रिक वर्जन को लॉन्च करने की तैयारी चल रही है।

टेस्ट के दौरान देखा गया

बेंगलुरु के अलावा कई जगह पर महिंद्रा की XUV 700 ev को टेस्टिंग के दौरान देखा गया, लेकिन मॉडल पूरी तरह से ढका हुआ था।  लेकिन इसके डिजाइन का पूरी तरह से खुलासा नहीं हो पाया। कुछ समय पहले कंपनी ने घोषणा की थी कि कंपनी अपनी बॉर्न इलेक्ट्रिक रेंज में तहत 5 नए मॉडल पेश करेगी, जिनमे से एक मॉडल इसी साल लॉन्च किया जाएगा जा,

जबकि दूसरा मॉडल  अक्टूबर 2025 में लॉन्च होगा। कंपनी के मुआबिक XUV 700 ev या Mahindra XUV.e8 का इलेक्ट्रिक मोटर 230bhp से 350bhp की पावर देगा जोकि 80kWh तक के बैटरी पैक से जोड़ा जा सकता है।

Mahindra Thar 5 Door का इंतजार

Mahindra ने घोषणा कर दी है कि 5 डोर थार को भारत में 15 अगस्त के दिन लॉन्च किया जाएगा। आपको बता दें कि नया मॉडल मौजूदा थार की तुलना में बड़ी होगी क्योंकि इसमें अब दो दरवाजे लग जायेंगे, इसकी मदद से पीछे बैठने वालों को काफी सहूलियत रहेगी।

महिंद्रा थार 5 डोर में 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर टर्बो डीजल इंजन दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी मिलेगा। 5 डोर मॉडल में भी 2WD और 4WD ऑप्शन दिए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: बंद होगी 27km की माइलेज वाली ये सस्ती 7 सीटर कार? कीमत 5.33 लाख से होती है शुरू

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो