whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मार्च 2024 में आ रही हैं ये 4 तगड़ी गाड़ियां! देखें लॉन्च से लेकर फीचर्स तक सबकुछ  

Upcoming Cars In India March 2024 : नई कार खरीदने का सोच रहे हैं तो जरा रुकिए! मार्च 2024 में एक दो नहीं बल्कि 4 तगड़ी गाड़ियां लॉन्च होने जा रही हैं। इसमें हुंडई क्रेटा एन लाइन से लेकर नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट शामिल है।
04:53 PM Feb 29, 2024 IST | Sameer Saini
मार्च 2024 में आ रही हैं ये 4 तगड़ी गाड़ियां  देखें लॉन्च से लेकर फीचर्स तक सबकुछ  

March Upcoming Cars 2024: भारत की ऑटोमोटिव इंडस्ट्री तेजी से आगे बढ़ रही है। इंडिया दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा ऑटोमोबाइल मार्केट बन गया है। 2023 भारतीय ऑटोमोटिव सेक्टर के लिए इवेंट्स से भरा साल रहा है और ऐसे ही कई लॉन्च 2024 में भी देखने को मिलने वाले हैं। साल की शुरुआत में ही विभिन्न कार मनुफक्चरर्स ने पहले ही नए मॉडल लॉन्च कर दिए जिनमें किआ सोनेट फेसलिफ्ट, हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट, टाटा पंच ईवी जैसी गाड़ियां शामिल हैं। वहीं अब मार्च 2024 में और भी नए मॉडल लॉन्च होने वाले हैं। चलिए सभी के बारे में जानते हैं...

BYD Seal

चीन की EV कार मेकर कंपनी BYD 5 मार्च को भारत में अपनी तीसरी इलेक्ट्रिक कार Seal EV लॉन्च करने जा रही है। Seal EV को CBU मार्ग के जरिए भारत में लाया जाएगा और ये गाड़ी भी देश में BYD के EV पोर्टफोलियो में Atto 3 और e6 के साथ मार्केट में दिखाई देगी।  BYD सील EV सिंगल पीएमएस और डुअल-मोटर ऑप्शन में उपलब्ध होगी, जो 227 bhp की पावर और 360 Nm का पीक टॉर्क देगी। यह कार 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार महज 5.9 सेकंड में पकड़ लेगी। ईवी में 82.5 kWh का बैटरी पैक होगा, जो एक बार चार्ज करने पर 570 किमी तक की रेंज देगा।

ये भी पढ़ें : इंडिया में इन 5 कारों की चोर बाजार में हाई डिमांड

Hyundai Creta N Line

हुंडई ने भारतीय बाजार के लिए नए क्रेटा एन लाइन मॉडल की लॉन्च डेट कंफर्म कर दी है, जो 11 मार्च को मार्केट पेश की जाएगी। यह i20 एन लाइन और वेन्यू एन लाइन के बाद भारत में डेब्यू करने वाला हुंडई का तीसरा एन लाइन मॉडल है। क्रेटा एन लाइन क्रेटा फेसलिफ्ट में पेश किए गए 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन से लैस होगी, जो 160 बीएचपी और 253 एनएम टॉर्क जनरेट करेगी। हुंडई क्रेटा एन लाइन की भारत में कीमत 18 लाख रुपये से 23 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होने की उम्मीद है।

Maruti Suzuki Swift

मारुति सुजुकी अपनी पॉपुलर स्विफ्ट हैचबैक का 4th GEN मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। हालांकि मारुति ने ऑफिशियल तौर पर सटीक लॉन्च डेट तो नहीं बताई है लेकिन कहा जा रहा है कि ये कार भी इसी महीने लॉन्च होगी। नई स्विफ्ट को पहले ही ग्लोबल मार्केट में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है और बहुत जल्द भारत में भी इसके आने की उम्मीद है। हाल ही में जापान में पेश की गई नई स्विफ्ट दो ट्रिम्स में आती है। एक वेरिएंट में नैचुरली एस्पिरेटेड तीन-सिलेंडर इंजन है, जबकि दूसरा 12V माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन से लैस है।

ये भी पढ़ें : Car Driving सीख रहे हैं तो इग्नोर न करें 4 बातें

Tata Nexon Dark Edition

ऐसा भी कहा जा रहा है कि टाटा मोटर्स डार्क एडिशन नाम का एक नए वैरिएंट लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है जिसे नेक्सन लाइनअप के तहत पेश किया जाएगा। जैसा कि नाम से पता चलता है, नेक्सॉन डार्क में ऑल-ब्लैक एक्सटीरियर थीम होने की उम्मीद है, जिसमें टाटा Shiny मिडनाइट ब्लैक पेंट स्कीम और ब्लैक-आउट अलॉय व्हील ऑफर कर सकता है। हालांकि अभी तक इसके इंजन स्पेसिफिकेशन सामने नहीं आए हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो