whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मारुति बलेनो और स्विफ्ट की जगह जमकर बिकी ये कार, 34km की देती है माइलेज

इस समय मारुति सुजुकी स्विफ्ट और बलेनो की मांग काफी है लेकिन कंपनी की वैगन-आर लगातार टॉप सेलिंग मॉडल बनी हुई है। वैगन-आर कई सालों से ग्राहकों की पसंदीदा कार है।
07:57 PM Mar 18, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
मारुति बलेनो और स्विफ्ट की जगह जमकर बिकी ये कार  34km की देती है माइलेज

Best Selling Car: भारत में छोटी कारों की डिमांड लगातार बढ़ रही है। अब यह सेगमेंट इसलिए भी बड़ा हो रहा है क्योंकि छोटी कारें न सिर्फ किफायती होती है बल्कि भीड़ या हैवी ट्रैफिक में भी इन्हें चलाना काफी आसान हो जाता है। देश में मारुति सुजुकी की कारें सबसे ज्यादा बिकती हैं, कंपनी ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए मॉडल बना रही है। इस समय मारुति सुजुकी स्विफ्ट और बलेनो की मांग काफी है लेकिन कंपनी की वैगन-आर लगातार टॉप सेलिंग मॉडल बनी हुई है। वैगन-आर कई सालों से ग्राहकों की पसंदीदा कार है। यही कारण है कि पिछले महीने की सेल्स रिपोर्ट में यह देश की सबसे अधिक बिकने वाली कार बन चुकी है।

Wagon-R ने छोड़ा बलेनो और स्विफ्ट को पीछे

मारुति सुजुकी वैगन-आर की पिछले महीने (Feb-2024)  19,412 यूनिट्स की बिक्री की थी जबकि बीते साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 16,889 यूनिट्स की बिक्री का रहा था। बलेनो की बात करें तो पिछले महीने इसकी 17,517 यूनिट्स की बिक्री हुई जबकि Swift की 13,165 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। इस तरह वैगन-आर देश की बेस्ट सेलिंग कार बनी है।

क्यों बढ़ रही है वैगन-आर की बिक्री

Maruti WagonR की सबसे बड़ी खूबी है इसमें आपको काफी अच्छा स्पेस मिल जाता है। इसका लुक अब स्पोर्टी होने साथ एसयूवी जैसा फील भी देता है। ड्राइवर सीट हाईट उंची है जिसकी वजह से विजिबिलिटी काफी अच्छी बनती है। यह दो इंजन ऑप्शन में आपको मिलती है, साथ ही CNG का भी ऑप्शन इसमें दिया जा रहा है। माइलेज की बात करें तो CNG मोड पर ये आपको 34.05 km/kg तक का माइलेज देती है। जबकि पेट्रोल पर 25.19 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देती है। इसमें 1.0 लीटर और 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है।

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो कार में दो एयरबैग्स, डिस्कब्रेक और  एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए हैं जबकि इसमें 7 इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो यूनिट मिलता है जोकि कनेक्टेड कार एप्लिकेशन के साथ सैटेलाइट नेविगेशन के साथ आता है। किफायती होने की वजह से वैगन-आर को खरीदने में लोग दिलचस्पी दिखा रहे हैं। कार की एक्स-शो रूम कीमत 5.54 लाख रुपये है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो