whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Swift और Baleno की लोगों ने जमकर खरीदी ये फैमिली कार, 34km की देती है माइलेज

Maruti Suzuki WagonR: इस समय मारुति सुजुकी स्विफ्ट और बलेनो की मांग काफी है लेकिन कंपनी की वैगन-आर लगातार टॉप सेलिंग मॉडल बनी हुई है। वैगन-आर कई सालों से ग्राहकों की पसंदीदा कार है।
06:00 AM Sep 20, 2024 IST | Bani Kalra
swift और baleno की लोगों ने जमकर खरीदी ये फैमिली कार  34km की देती है माइलेज

Best Selling Car: देश में छोटी कारों की डिमांड कभी कम नहीं होती। इस सेगमेंट की डिमांड इसलिए भी ज्याद रहती है क्योंकि हजारों के बजट में छोटी कारें फिट बैठ जाती हैं। जिन लोगों का बजट 5-6 लाख रुपये है उनके लिए हैचबैक कारों का सेगमेंट काफी अच्छा माना जाता है। माइलेज के लिए लिहाज से भी छोटी कारें काफी बेहतर मानी जाती हैं। अगर महीने की कारों की बिक्री के नतीजे आ चुके हैं। टॉप 10 बेस्ट सेलिंग कारों की लिस्ट में एक बार फिर मारुति सुजुकी ने बाजी मारी है।

Advertisement

Maruti Wagon-R बनी No.1 पीछे

पिछले महीने वैगन-आर की 16,450 यूनिट्स की बिक्री हुई। जबकि साल 2023 में यह आंकड़ा 15,578 यूनिट्स की बिक्री का रहा था। ऐसे में इस बार यह कार बिक्री के मामले में नंबर वन पर अपनी जगह बनाने में सफल रही है।

Advertisement

WagonR के बाद मारुति स्विफ्ट दूसरे नंबर पर रही है, पिछले महीने इस कार की 12,844 यूनिट्स की बिक्री हुई। जबकि बीते साल यह आंकड़ा 18,653 यूनिट्स की बिक्री का रहा था। तीसरे नंबर पर Maruti Baleno रही है जिसकी पिछले साल 12,485 यूनिट्स की बिक्री हुई जबकि बीते साल कंपनी ने  इसकी 18,516 यूनिट्स की बिक्री हुई जबकि पिछले साल कंपनी ने इसकी 18,516 यूनिट्स की बिक्री की है।

एक बार फिर बढ़ी वैगन-आर की बिक्री

Maruti WagonR की बिक्री में एक बार फिर से ग्रोथ देखने को मिल रही है। इसमें आपको काफी अच्छा स्पेस मिल जाता है। इसका लुक अब स्पोर्टी होने साथ एसयूवी जैसा फील भी देता है। ड्राइवर सीट हाईट उंची है जिसकी वजह से विजिबिलिटी काफी अच्छी बनती है। यह दो इंजन ऑप्शन में आपको मिलती है, साथ ही CNG का भी ऑप्शन इसमें दिया जा रहा है। माइलेज की बात करें तो CNG मोड पर ये आपको 34.05 km/kg तक का माइलेज देती है। जबकि पेट्रोल पर 25.19 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देती है। इसमें 1.0 लीटर और 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है।

Advertisement

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो कार में दो एयरबैग्स, डिस्कब्रेक और  एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए हैं जबकि इसमें 7 इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो यूनिट मिलता है जोकि कनेक्टेड कार एप्लिकेशन के साथ सैटेलाइट नेविगेशन के साथ आता है। किफायती होने की वजह से वैगन-आर को खरीदने में लोग दिलचस्पी दिखा रहे हैं। कार की एक्स-शो रूम कीमत 5.54 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें: बारिश में खराब नहीं होगा इलेक्ट्रिक स्कूटर, बस फॉलो करें 5 जरूरी टिप्स

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो