whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Maruti की गाड़ियों की कम हुई कीमत, अब इन 8 कारों को खरीदने पर होगा फायदा

कंपनी ने अपनी नई Swift, Brezza, Ertiga, XL6, Invicto, Grand Vitara, Jimny और Ciaz पर फिलहाल कोई छूट नहीं दी है। मारुति सुजुकी मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन में कारें ऑफर करता है।
03:55 PM Jun 03, 2024 IST | Amit Kasana
maruti की गाड़ियों की कम हुई कीमत  अब इन 8 कारों को खरीदने पर होगा फायदा
maruti cars

Maruti cars price cut details in hindi: मारुति सुजुकी कार लवर्स के लिए खुशखबरी है। कंपनी ने अपनी एंट्री लेवल और हैचबैक गाड़ियों की कीमतों में कटौती की है। अब आपको Maruti की Alto K10, S-Presso, Celerio, Wagon R, Dzire, Ignis, Baleno और Fronx को खरीदने पर कम पैसे देने होंगे।

Brezza और Ertiga पर नहीं कोई डिस्काउंट

इन सभी गाड़ियों के ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की कीमतों पर 5000 रुपये कम किए गए हैं। यह सभी हाई सेल कार हैं, और Ignis को छोड़कर इन सब गाड़ियों में सीएनजी इंजन भी अवेलेबल है। बता दें जिन गाड़ियों की कीमतें कम की गई हैं वह सभी Nexa और Arena डीलरशिप पर बेची जाती हैं। कंपनी अपनी नई Swift, Brezza, Ertiga, XL6, Invicto, Grand Vitara, Jimny और Ciaz पर फिलहाल कोई छूट नहीं दे रही है।

मैनुअल ट्रांसमिशन गाड़ियों में मिलती है हाई माइलेज

गौरतलब है कि मारुति सुजुकी ने पिछले साल कुल 1.32 लाख ऑटोमैटिक गाड़ियां सेल की थीं। मारुति अपनी गाड़ियों में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन ऑफर करती है। मैनुअल के मुकाबले ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को चलाने में ज्यादा थकान नहीं होती है। मैनुअल ट्रांसमिशन की गाड़ियां ऑटोमेटिक कारों के मुकाबले ज्यादा माइलेज देती हैं।

Wagon R में आठ कलर ऑप्शन मिलते हैं

कंपनी की Wagon R के बारे में बात करें तो यह हाई सेल कार में से एक है। इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। यह कार सीएनजी में भी ऑफर की जाती है। न्यू जनरेशन के लिए कार में आठ कलर ऑप्शन अवेलेबल हैं। अप्रैल 2024 में Maruti Wagon R की कुल 17,850 यूनिट्स की सेल हुई थी।

5 सीटर कार कार में हाई पावर

कार 90 PS की पावर और 89 Nm टॉर्क जनरेट करती है। इसमें ऑटोमैटिक और मैनुअल दो ट्रांसमिशन मिलते हैं। कंपनी अपनी इस 5 सीटर कार को शुरुआती कीमत 6.70 लाख रुपये ऑन रोड पर ऑफर कर रही है। कंपनी का दावा है कि यह कार पेट्रोल इंजन 25.19 kmpl तक की माइलेज देती है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो