whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मारुति की इस सस्ती 7 सीटर कार से ग्राहकों ने बनाई दूरी, इस बार औंधे मुंह गिरी बिक्री

मारुति सुजुकी Eeco की बिक्री लगातार गिर रही है। यह एक सस्ती 7 सीटर कार है जिसकी कीमत 5.33 लाख से शुरू होती है। यह 27km/kg की माइलेज देती है। पिछले महीने इसकी 10,960 यूनिट्स की बिक्री हुई है।
05:32 PM Jun 01, 2024 IST | Bani Kalra
मारुति की इस सस्ती 7 सीटर कार से ग्राहकों ने बनाई दूरी  इस बार औंधे मुंह गिरी बिक्री
Maruti Eeco

Maruti Suzuki Eeco Sale down: मारुति सुजुकी ने अपनी मई महीने की बिक्री के नतीजे जारी कर दिए हैं। आंकड़ों के मुताबिक इस बार Eeco की बिक्रीअच्छी नहीं रही है। पिछले कुछ समय से Eeco की बिक्री लगातार गिर रही है। जबकि ऐसा नहीं है कि Eeco को भारत में पसंद नहीं किया जाता। औसतन हर महीने यह कार बिक्री में 10 हजार का आंकड़ा क्रॉस कर रही है। दरअसल यह एक वैल्यू फॉर मनी गाड़ी है। पेट्रोल और CNG का ऑप्शन भी इसमें आपको मिल जाता है। लेकिन इसमें सेफ्टी नहीं मिलती है।

खूब बिकी Maruti Eeco

बिक्री की बात करें तो पिछले महीने (मई-2024) मारुति Eeco की 10,960 यूनिट्स की बिक्री हुई जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 12,818 यूनिट्स की बिक्री का रहा था। वहीं इस साल अप्रैल में Eeco की 12,060 यूनिट्स की बिक्री हुई थी जबकि बीते साल अप्रैल में यह आंकड़ा 10,504 यूनिट्स की बिक्री का रहा था। यानी इस बार बिक्री उम्मीद से बेहतर नहीं रही है।

CNG मोड पर 27km की माइलेज

इंजन की बात करें तो मारुति सुजुकी ईको में 1.2L लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो 80 PS की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क पैदा करता है। माइलेज की बात करें तो पेट्रोल मोड पर ईको 20kmpl  की माइलेज ऑफर करती है जबकि CNG मोड पर यह 27km/kg की माइलेज देती है। यानी यह मॉडल कीमत और माइलेज के लिहाज से काफी किफायती है।

5  सीटर और 7 सीटर ऑप्शन

मारुति सुजुकी ने ईको को 5 सीटर और 7 सीटर ऑप्शन में पेश किया है। यह 13 वेरिएंट में आती है। पर्सनल यूज़ के अलावा इसका इस्तेमाल एम्बुलेंस तक में भी किया जा सकता है। सेफ्टी के लिए इसमें 2 एयरबैग, ABS+EBD, स्लाइडिंग डोर्स, चाइल्ड लॉक और रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिलते हैं। लेकिन इसकी बॉडी बहुत ज्यादा मजबूती नहीं देती।

यह भी पढ़ें: होंडा की कार खरीदने पर पेरिस जाने का मौका! 88,000 का मिल रहा है तगड़ा डिस्काउंट

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो