whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बंद होगी 27km की माइलेज वाली ये सस्ती 7 सीटर कार? कीमत 5.33 लाख से होती है शुरू

Maruti EECO To Be Discontinued: काफी समय से मारुति सुजुकी ईको में कोई बड़े बदलाव देखने को नहीं मिले हैं, ऐसे में खबरें आ रही हैं कि इस कार का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया जा सकता है। लेकिन कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।
04:39 PM May 28, 2024 IST | Bani Kalra
बंद होगी 27km की माइलेज वाली ये सस्ती 7 सीटर कार  कीमत 5 33 लाख से होती है शुरू
maruti eeco

Maruti EECO To Be Discontinued: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की सस्ती 5/7 सीटर Eeco कार बिक्री में हमेशा 10 टॉप में ही रहती है। हर महीने इसकी 10,000 के आस-पास यूनिट्स की बिक्री हो जाती है। सोर्स के मुताबिक मारुति सुज़ुकी मौजूदा Eeco को बंद करने जा रही है। लेकिन यह पहली बार नही है जब इस तरह के रूमर्स (rumors) आये हैं इससे पहले 2021 और 2022 में मीडिया रिपोर्ट्स में भी Eeco के बंद होने की ख़बरें आई थी।

दरअसल काफी लम्बे से Eeco में कोई बदलाव देखने को नहीं मिल रहे हैं और चूंकि यह बेस्ट सेलिंग कार भी है तो ऐसे में कार एक्सपर्ट उम्मीद लगाए बैठे हैं कि Eeco को फेसलिफ्ट की जरूरत है। लेकिन कंपनी की तरफ से इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। लेकिन ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी Eeco फेसलिफ्ट पर काम का रही है। खैर ये तो आने वाले समय में पता चल ही जायेगा। फ़िलहाल हम आपको बता रहे हैं नई ईको के फीचर्स....

27 kmpl की माइलेज

Maruti Suzuki Eeco में 5 सीटर और 7 सीटर का ऑप्शन मिलते हैं। यह 13 वेरिएंट में उपलब्ध है। पर्सनल यूज़ के अलावा इसका इस्तेमाल एम्बुलेंस तक में किया जा सकता है। ईको में 1.2L लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो 80.76 PS की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क पैदा करता है। माइलेज की बात करें तो पेट्रोल मोड पर ईको 20 kmpl की माइलेज ऑफर करती है, जबकि CNG मोड पर यह 27 km/kg की माइलेज देती है। कार की कीमत 5.33 लाख से शुरू होती है। अगर आपको सस्ती 7 सीटर कार खरीदनि है तो आप Eeco को चुन सकते हैं। इस कार को आप सिटी और हाईवे पर भी आराम से चला सकते हैं।

Eeco पड़ी Ertiga पर भारी

Maruti Ertiga की पिछले महीने 5,532 यूनिट्स की बिक्री हुई जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 14,889 यूनिट्स की बिक्री का था। गिरती बिक्री साफ़ बता रही है कि अब ग्राहकों को Ertiga पसंद नही आ रही है। वहीं Maruti Eeco  की पिछले महीने 10,504 यूनिट्स की बिक्री हुई थी और  यह छठे नंबर पर आ गई। यानी ग्राहकों को लगातार ईको काफी पसंद आ रही है।

यह भी पढ़ें:  टाटा की हाई परफॉरमेंस हैचबैक कार का टीजर हुआ जारी, अगले महीने होगी लॉन्च

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो