whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Nexon और Seltos को टक्कर देती है Maruti की यह 7 Seater Car, सीएनजी पर 26 की माइलेज

Maruti Ertiga में 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। यह हाई पिकअप कार है, जो सड़क पर 102 bhp की पावर और 136.8 Nm का टार्क जनरेट करती है। कार में रियर सीट पर एसी वेंट और पावर विंडो मिलती है।
07:00 AM May 21, 2024 IST | Amit Kasana
nexon और seltos को टक्कर देती है maruti की यह 7 seater car  सीएनजी पर 26 की माइलेज
Maruti Ertiga

Maruti 7 seater suv car: इन दिनों लोग एसयूवी गाड़ियों को ज्यादा पसंद कर रहे हैं। इस सेगमेंट में मारुति सुजुकी की एक स्मार्ट कार है Ertiga. यह कार CNG इंजन में भी ऑफर की जा रही है। कार में 1462 cc का इंजन पावर मिलता है, जो 4 सिलेंडर इंजन है।

अप्रैल में 13544 यूनिट्स की सेल हुई

यह कंपनी की हाई सेल एसयूवी है, आंकड़ो के अनुसार अप्रैल 2024 में Ertiga के 13544 यूनिट्स की सेल हुई है। यह बाजार में tata Nexon और kia Seltos को टक्कर देती है। कार का बेस मॉडल 8.69 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलता है। इसका सीएनजी वर्जन 11.88 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर किया जा रहा है।

सेफ्टी के लिए हिल होल्ड असिस्ट का फीचर

कंपनी का दावा है कि सीएनजी पर यह कार 26.11 km/kg की माइलेज देती है। वहीं, पेट्रोल पर यह कार 20.3 kmpl की माइलेज आसानी से निकाल लेती है। कार में सेफ्टी के लिए हिल होल्ड असिस्ट का फीचर मिलता है, जिससे पहाड़ या ऊंचे रास्तों पर कार पीछे की तरफ खिसकती नहीं है, उसे कंट्रोल करने में मदद मिलती है। कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है।

6 स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन

Maruti Ertiga में 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। यह हाई पिकअप कार है, जो सड़क पर 102 bhp की पावर और 136.8 Nm का टार्क जनरेट करती है। कार में रियर सीट पर एसी वेंट और पावर विंडो मिलती है। कार में डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले दिया गया है। कार में क्रूज कंट्रोल और डुअल-टोन सीट फैब्रिक का ऑप्शन आता है।

ये भी पढ़ें: 7 लाख से कम कीमत, 26 की माइलेज; Tata की इस फैमिली कार में शानदार फीचर्स

ये भी पढ़ें: ये भी पढ़ें: Ampere VS TVS VS Ather: इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स का महामुकाबला, कौन निकलेगा रेस में आगे?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो