whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Maruti Fronx पर बेस्ड होगी Toyota की नई एसयूवी, भारत में इस दिन होगी लॉन्च

Toyota Taisor Launch: टोयोटा भी अब अपनी नई एसयूवी टेसर को लॉन्च करने जा रही है। नई टोयोटा टेसर में 1.0 लीटर बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन और 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलेगा
08:49 PM Mar 18, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
maruti fronx पर बेस्ड होगी toyota की नई एसयूवी  भारत में इस दिन होगी लॉन्च

Toyota Taisor launch: भारत में मारुति सुजुकी फ्रोंक्स (Maruti Suzuki Fronx) की डिमांड अब लगतार बढ़ रही है। इस समय इस पर वेटिंग भी चल रही है। यानी आसानी से ये एसयूवी आपको नहीं  मिलने वाली, वैसे इसे क्रॉस ओवर भी बुला सकते हैं। टोयोटा भी अब अपनी नई एसयूवी ‘Taisor’ को लॉन्च करने जा रही है जोकि Maruti Fronx पर बेस्ड होगी, यानी डिजाइन में मामूली बदलाव के अलावा सिर्फ टोयोटा की ब्रांडिंग आपको देखने को मिल सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक  अगले महीने 3 अप्रैल को इसे पेश किया जा सकता है। आइये जानते हैं टोयोटा की इस नई गाड़ी के बारे में..

2 इंजन में आएगी नई Taisor 

Toyota Taisor के इंजन की बात करें तो इसे दो इंजन ऑप्शन के साथ पेश किये जानते जानकारी सामने आ रही है।नई टोयोटा टेसर में 1.0 लीटर बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन और 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलेगा जो कि क्रमश: 100bhp पावर और 147Nm  का टॉर्क और 90bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क देगा। टेसर को मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उतारा जाएगा। यह इंजन नॉर्मल और हाई परफॉरमेंस यूजर्स को ध्यान में रखते हुए तैयार किया जाएगा। यानी जैसी आपकी जरूरत वैसा आप मॉडल चुन सकते हैं।

मिलेंगे ये खास फीचर्स

नई Toyota Taisor के डिज़ाइन में जहां नयापन देखने को मिलेगा तो वहीं इसमें भी काफी अच्छे फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसके फ्रंट में टोयोटा की सिग्नेचर ग्रिल देखने को मिलेगी। इसके फ्रंट में में नयापन देखने को मिलेगा साथ ही इसके रियर में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इतना ही नहीं इसमें नए डिजाइन वाले अलॉय व्हील्स देखने को मिलेंगे।

सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग्स, 360 डिग्री कैमरा, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, वॉयस असिस्ट, 6 स्पीकर्स वाला साउंडबार और  हेड-अप डिस्प्ले मिलेगा। इसके कैबिन के में भी Fronx की झलक नज़र आयेगी। बताया जा रहा है कि टेसर में भी फ्रोंक्स के प्लेटफ़ॉर्म का इस्तेमाल किया जायेगा। अब देखना होगा कि टोयोटा इस नए मॉडल की क्या कीमत रखती है लेकिन बताया जा रहा है कि इस नए मॉडल की कीमत 9 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो