whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

डिमांड बढ़ते ही Maruti ने अपनी Fronx में की कॉस्ट कटिंग, हटाया ये इम्पोर्टेन्ट पार्ट

Maruti FRONX में 10 कलर ऑप्शन मिलते हैं, कार में 9 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। कार का ग्राउंड क्लीयरेंस 190 mm का है, यह 5 सीटर कार पेट्रोल इंजन पर 22.89 kmpl की माइलेज देती है।
04:58 PM May 22, 2024 IST | Amit Kasana
डिमांड बढ़ते ही maruti ने अपनी fronx में की कॉस्ट कटिंग  हटाया ये इम्पोर्टेन्ट पार्ट

Maruti Fronx drops spare wheel: मारुति सुजुकी एंट्री लेवल सस्ती गाड़ियों के अलावा हैचबैक और एसयूवी में कई कार ऑफर कर रहा है। कंपनी की गाड़ियों में अलग-अलग प्राइस रेंज का विकल्प अवेलेबल है। मारुति की एक स्मार्ट कार है Fronx, इस कार की दुबई व अफ्रीका में हाई डिमांड है। वहीं, इंडिया में अप्रैल 2024 में Maruti Fronx के कुल 14286 यूनिट्स की सेल हुई थी। जबकि मार्च 2024 में इस कार के 12531 यूनिट्स की बिक्री हुई थी।

कार में से हटाया गया स्पेयर व्हील

हाल ही में कंपनी ने अपनी इस कार के दो नए वेरिएंट लॉन्च किए थे, यह कार छह वेरिंएट में अवेलेबल है। कार में सीएनजी इंजन का ऑप्शन भी मिलता है। अब कंपनी ने अपने सभी वेरिएंट में मैंडेटरी रूप से टायर रिपेयरिंग किट को ऐड किया है। जबकि स्पेयर व्हील को हटा दिया है, लोग अलग से स्पेयर व्हील एसेसरीज के रूप में खरीद सकते हैं।

maruti fronx

6 स्पीड ट्रांसमिशन और दो गियरबॉक्स

मारुति की यह कार शुरुआती कीमत 7.51 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस में मिलती है। कार में 308 लीटर का बूट स्पेस है, जिससे अधिक सामान लेकर सफर किया जा सकता है। कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन ऑफर किए जाते हैं, ये कार 5 स्पीड और 6 स्पीड दोनों ट्रांसमिशन के साथ आती है। कंपनी का दावा है कि यह कार सीएनजी इंजन पर आसानी से 28.51 km/kg की माइलेज निकाल लेती है।

10 कलर ऑप्शन और 9-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम

Maruti FRONX में 10 कलर ऑप्शन मिलते हैं, कार का हाई पावर इंजन 100 PS की जानदार पावर और 148 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कार में 9 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, कार का पेट्रोल इंजन 22.89 kmpl की माइलेज देता है। कार का ग्राउंड क्लीयरेंस 190 mm का है, जिससे खराब सड़कों पर भी इसे चलाने में परेशानी नहीं होती है, और झटके लगने पर यह सड़क पर टच नहीं होती। कार का टॉप मॉडल 15.99 लाख ऑन रोड प्राइस में मिलता है।

ये भी पढ़ें: CNG के बाद अब Maruti इंडिया वालों को देगी सस्ती EV Car, पेटेंट करवाया मॉडल

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो