चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Maruti की इस Hybrid Car ने निकाल दी इलेक्ट्रिक कार की हेकड़ी, रनिंग कॉस्ट कम और तगड़े फीचर्स

Hybrid Car में ईवी के मुकाबले इंजन की आवाज अधिक होती है। हाइब्रिड में कार की मोटर एडिशन पावर जनरेट करती है। वहीं, इलेक्ट्रिक कार केवल बैटरी पर चलती है, और बिना वाइब्रेशन स्मूथ राइड देती है।
04:57 PM Jun 18, 2024 IST | Amit Kasana
Maruti Grand Vitara MG ZS EV Interior
Advertisement

Maruti Grand Vitara Hybrid Car comparision MG ZS EV: हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक कार मार्केट का नया ट्रेंड है। इसी सेगमेंट एक स्टाइलिश कार है Maruti Grand Vitara. यह Hybrid Car सीएनजी इंजन ऑप्शन में भी आती है। इसमें एडिशन पावर के लिए इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरी सेटअप दिया गया है। वहीं, यह कार अपने सेगमेंट में  MG ZS EV से कम्पीट करती है।

Advertisement

 

 

Advertisement

हाल ही में एक यूट्यूब चैनल ने Grand Vitara का रिव्यू किया, जिसमें यह दावा किया गया है कि फुल टैंक करने के बाद यह MG ZS EV से कम रनिंग कॉस्ट पर पड़ती है। आइए पहले दोनों गाड़ियों के बारे में जानते हैं। Grand Vitara  बिग साइज हाई एंड हाइब्रिड कार है जिसमें 0.76kWh बैटरी और मोटर दी गई है। कार में 45 लीटर का फ्यूल टैंक है, जो एक बार फुल होने पर करीब 1258 km तक चलता है। यह कार शुरुआती कीमत 10.99 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर की जा रही है।

 

Maruti Grand Vitara hybrid car

 

Grand Vitara में यह स्मार्ट फीचर्स

 

 

MG ZS EV में 50.3 kWh का पावरफुल बैटरी सेटअप

कार को Euro NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली हुई है। यह कार 50.3 kWh के पावरफुल बैटरी सेटअप के साथ आती है। यह कार एक बार फुल चार्ज होने पर लगभग 461 Km तक चलती है। इसमें 10.1-inch का टच स्क्रीन इंफोटेंनमेंट सिस्टम दिया गया है। कार में 7 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले मिलता है। यह पांच सीटर कार है, जिसमें सेफ्टी के लिए छह एयरबैग और 360 डिग्री कैमरा आता है। यह कार शुरुआती कीमत 20.13 लाख रुपये ऑन रोड पर मिलती है।

 

MG ZS EV

 

MG ZS EV में आते हैं ये फीचर्स

 

हाइब्रिड या इलेक्ट्रिक कार कौन सी बेहतर? 5 पॉइंट में समझें।

 

Advertisement
Tags :
Maruti Grand VitaraMG ZS EV
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement