whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

26km की माइलेज, 60% बुकिंग्स, नई Maruti Swift के इस वेरिएंट की है सबसे ज्यादा डिमांड

Maruti Suzuki ने 6.49 रुपये की शुरुआती कीमत में नई स्विफ्ट को बाजार में उतारा और देखते ही देखते इसकी 40,000 यूनिट्स की बुकिंग्स हो चुकी है। लेकिन इसके एंट्री लेवल वेरिएंट की इस समय सबसे ज्यादा डिमांड है।
09:48 AM Jun 05, 2024 IST | Bani Kalra
26km की माइलेज  60  बुकिंग्स  नई maruti swift के इस वेरिएंट की है सबसे ज्यादा डिमांड

Maruti Suzuki की 4th जनरेशन नई Swift ग्राहकों को पसंद रही है। इसे 6.49 रुपये की शुरूआती कीमत में इसे लॉन्च किया गया था। इसमें नया Z सीरीज का पेट्रोल इंजन लगा है जो बेहतर माइलेज का दावा करता है। कंपनी ने नई स्विफ्ट के निर्माण के लिए 1450 करोड़ रुपये का निवेश किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक नई स्विफ्ट को अब तक 40,000 से ज्यादा बुकिंग्स मिल चुकी हैं। कंपनी के मुताबिक बिक्री के पहले महीने में, उसने डीलरों को नई हैचबैक की 19,393 यूनिट्स भेजी हैं। फिलहाल इस कार पर वेटिंग चल रही है, लेकिन कितनी ? इस बारे में जानकारी नहीं है।

सबसे ज्यादा डिमांड

  • Maruti Swift VXI & VXI (O): 60% बुकिंग
  • Maruti Swift ZXI, ZXI+: 19% बुकिंग
  • Maruti Swift AMT: 17% बुकिंग

कीमत और वेरिएंट 

 नई स्विफ्ट की एक्स शोरूम कीमत 6.49 लाख रुपये से लेकर 9.64 लाख रुपये तक जाती है। यह 6 वेरिएंट में उपलब्ध है जिसमें LXi, VXi, VXi (O), ZXi, ZXi+ और ZXi+ Dual Tone शामिल हैं।

इंजन और माइलेज

नई स्विफ्ट में नया Z सीरीज का पेट्रोल इंजन लगा है जो 82 hp की पावर और 112 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।  यह इंजन हर तरह की ड्राइविंग कंडीशन में बेहतर प्रदर्शन करने का दावा करता है। यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड AMT गियरबॉक्स से लैस है।

माइलेज की बात करें तो यह मैनुअल गियरबॉक्स पर 24.8kmpl की माइलेज और AMT पर 25.75 kmpl की माइलेज ऑफर करती है। सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग्स, 3 पॉइंट सीट बेल्ट, हिल होल्ड कंट्रोल, ESC, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD जैसे फीचर्स मिलतेहैं।

CNG में आएगी नई स्विफ्ट

मारुति सुजुकी जल्द ही नई  स्विफ्ट का CNG अवतार लेकर रही है एक किलो CNG में यह करीब 32-33 किलोमीटर तक की माइलेज दे सकती है सोर्स के मुताबिक स्विफ्ट CNG वेरिएंट की कीमत 7.44 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है। स्विफ्ट CNG का सीधा मुकाबला हुंडई ग्रैंड i10 Nios CNG और टाटा टियागो CNG से होगा।सेफ्टी के लिए कार में 6 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD, 3 पॉइंट सीट बेल्ट समेत कई अच्छे फीचर्स आपको देखने मिलेंगे।

यह भी पढ़ें: खत्म नहीं हो रहा स्टॉक तो Mahindra ने दे दिया 4.40 लाख का डिस्काउंट

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो