whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

टैक्स फ्री मिल रही है Maruti Suzuki की ये कार,1.25 लाख रुपये तक बचाने का मौका, यहां जानें डिटेल्स

Maruti Suzuki Baleno में स्पेस काफी अच्छा दिया है जो इसका प्लस पॉइंट भी है। 5 लोग इसमें आसानी से बैठ सकते हैं।  फीचर्स की बात करें तो इस कार में 9 इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है जो Apple CarPlay और Android Auto को सपोर्ट करता है। इ
10:50 AM Aug 16, 2024 IST | Bani Kalra
टैक्स फ्री मिल रही है maruti suzuki की ये कार 1 25 लाख रुपये तक बचाने का मौका  यहां जानें डिटेल्स

Maruti Suzuki Baleno: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की Baleno कार अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकती है। फैमिली क्लास को यह कार काफी पसंद भी आती है। यह कार 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन में मिलती है। दिल्ली में इस कार की एक्स-शो रूम कीमत 6.66 लाख रुपये से शुरू होती है। लेकिन आप इस कार को और भी कम कीमत में खरीद सकते हैं और काफी बड़ी बचत कर सकते हैं।

 टैक्स फ्री मिल रही है मारुति बलेनो

मारुति सुजुकी हैचबैक बलेनो एक्स शोरूम कीमत 6.66  लाख रुपये है, लेकिन CSD (कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट) पर इसकी कीमत काफी कम हो जाती है। कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट पर भारतीय जवानों को GST काफी कम देना पड़ता है। इन्हें 28% की जगह सिर्फ 14% ही टैक्स देना पड़ता है।

अगर आप बलेनो के डेल्टा CNG 1.2L 5MT  वेरिएंट को खरीदते हैं जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 8.40 लाख रुपये है तो वहीं CSD पर इसकी एक्स शोरूम कीमत 7 लाख 24 हजार 942 रुपये है। यानी इस कार पर 1 लाख 15 हजार 58 रुपये तक का टैक्स बचाया जा सकता है। इसके अलावा वेरिएंट के हिसाब से 1 लाख 25 हजार 813 रुपए का डिस्काउंट मिल सकता है।

वहीं बलेनो जेटा CNG 1.2L 5MT वेरिएंट की CSD एक्स शोरूम कीमत 9 लाख 19 हजार 680 है और ऑन-रोड कीमत 9 लाख 33 हजार रुपये है। CSD शोरूम पर इसका इंडेक्स नंबर SKU67596 है। लेकिन यहां निराशा इस बात की है कि ये डील सिर्फ भारतीय जवानों के लिए है, आम ग्राहक इस डील का फायदा उठा नहीं सकते। अगर आप पास भी CSD की सुविधा और आप बलेनो को खरीदने की सोच रहे हैं तो ? आइये जानते है इसके फीचर्स और इंजन के बारे में...

Maruti Baleno

इंजन और पावर

बलेनो में 1.2-लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है जो 89bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। CNG मोड पर ये इंजन 76bhp की पावर और 98.5Nm का टार्क जनरेट करता है। CNG मोड पर यह कार 30.61 km/kg की माइलेज ऑफर करती है।


फीचर्स और स्पेस

मारुति बलेनो में स्पेस काफी अच्छा दिया है जो इसका प्लस पॉइंट भी है। 5 लोग इसमें आसानी से बैठ सकते हैं।  फीचर्स की बात करें तो इस कार में 9 इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है जो Apple CarPlay और Android Auto को सपोर्ट करता है। इसमें हेड्स-अप डिस्प्ले (HUD) क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, 6 एयरबैग जैसे फीचर्स मिलते हैं।

यह भी पढ़ें: फुल चार्ज पर 579km चलेगी Ola की पहली इलेक्ट्रिक बाइक, कीमत 74,999 रुपये से शुरू

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो