whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Hyundai Creta की जगह इस सस्ती SUV पर आया ग्राहकों का दिल, 25km की देती है माइलेज

इस साल अप्रैल महीने की बिक्री में हुंडई क्रेटा ने टॉप 10 में अपनी जगह बना ली है। पिछले महीने क्रेटा की 15,447 यूनिट्स की बिक्री हुई। लेकिन 17,113 यूनिट्स की बिक्री के बाद मारुति सुजुकी ब्रेजा ने क्रेटा को पीछे छोड़ दिया है।
12:24 PM May 08, 2024 IST | Bani Kalra
hyundai creta की जगह इस सस्ती suv पर आया ग्राहकों का दिल  25km की देती है माइलेज

Best Selling SUV: देश में टॉप 10 बेस्ट सेलिंग कारों में सबसे ज्यादा अब एसयूवी शामिल होने लगी हैं। इसके पीछे सबसे बड़ी वजह ये है कि हैचबैक कार, सेडान कार और कॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमतें लगभग समान हैं। अब ऐसे में लोग एसयूवी खरीदना इसलिए पसंद करते हैं क्योकि स्पेस और सीट हाईट काफी बढ़िया मिल जाती है।

इतना ही नहीं ड्राइविंग एक्सपीरियंस भी मजेदार रहता है। नई हुंडई क्रेटा को ग्राहक काफी पसंद कर रहे हैं। यह टॉप 10 में अपनी जगह बन ही चुकी है। लेकिन मारुति सुजुकी की एक सस्ती एसयूवी ने इसे बिक्री के मामले में पीछे छोड़ दिया है। आइये जानते हैं...

Creta की जगह Brezza बनी ग्राहकों की पहली पसंद

इस साल अप्रैल महीने की बिक्री में हुंडई क्रेटा ने टॉप 10 में अपनी जगह बना ली है। पिछले महीने क्रेटा की 15,447 यूनिट्स की बिक्री हुई। लेकिन 17,113 यूनिट्स की बिक्री के बाद मारुति सुजुकी ब्रेजा ने क्रेटा को पीछे छोड़ दिया है।

यह भी पढ़े: भारत में इन 10 कारों की होती है सबसे ज्यादा बिक्री, पंच से लेकर क्रेटा ने लोग हुए दीवाने

ब्रेजा का नया मॉडल न सिर्फ डिजाइन के मामले में बेहतर है बल्कि इसका इंजन और ड्राइविंग एक्सपीरियंस भी जबरदस्त है। हुंडई क्रेटा की एक्स-शो रूम कीमत 11 लाख रुपये से शुरू होती है जबकि ब्रेजा की एक्स-शो रूम कीमत 8.34 लाख रुपये से शुरू होती है

Maruti Suzuki Brezza cng mileage, auto news, Maruti Suzuki Brezza cng price, cng cars, suv cars

Maruti Brezza: इंजन और फीचर्स

ब्रेजा में 1.5L का K15C पेट्रोल इंजन लगा है जोकि CNG ऑप्शन के साथ भी है। यह इंजन पावर और पिकअप के मामले में काफी अच्छा है। CNG मोड पर यह गाड़ी 25.51km/kg की माइलेज ऑफर करती है।

सेफ्टी के लिए इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के EBD और एयरबैग्स जैसे फीचर्स स्टैण्डर्ड हैं। इसमें आपको स्पेस काफी अच्छा मिल जाता है। यह एक 5 सीटर गाड़ी है। इसमें 16 इंच के टायर्स लगे हैं।

ब्रेजा में सनरूफ की सुविधा मिल जाती है। रात में बेहतर रोशिनी के लिए  ब्रेजा में ड्यूल LED प्रोजेक्टर हेडलैंप के साथ LED DRLs की सुविधा  मिलती है। इसके अलावा इसमें LED टेल लैम्प्स दिए गए हैं। अपनी कीमत के हिसाब से ब्रेजा एक वैल्यू फॉर मनी एसयूवी है।

यह भी पढ़े: अगर महीनों खड़ी रहती है आपकी कार तो हो जायें सावधान! जानें कारण

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो