whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Maruti Brezza CNG में शामिल हुए नए सेफ्टी फीचर्स, क्या कीमत पर पड़ेगा असर ? जानें

ब्रेजा में 1.5L का K15C पेट्रोल इंजन लगा है जोकि CNG ऑप्शन के साथ भी है। यह इंजन पावर और पिकअप के मामले में काफी अच्छा है। CNG मोड पर यह गाड़ी 25.51km/kg की माइलेज ऑफर करती है।
01:56 PM May 08, 2024 IST | Bani Kalra
maruti brezza cng में शामिल हुए नए सेफ्टी फीचर्स  क्या कीमत पर पड़ेगा असर   जानें

Maruti Brezza CNG: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी Brezza के CNG वर्जन में अब नए सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया है। यानी अब यह एसयूवी पहले से सेफ हो गई है। आपको बता दें कि ब्रेजा भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी है और हर महीने इसे खरीदने वालों की लाइन लगी रहती है। आइये जानते हैं इस गाड़ी में कौन कौन से फीचर्स को शामिल किया गया है और अब कितनी है इसकी कीमत...

Brezza CNG हुई अब ज्यादा सुरक्षित

ब्रेजा में अब हिल होल्ड असिस्ट (Hill Hold Assist), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोगाम (ESP) और मल्टीपल एयरबैग्स शामिल किये हैं। ये सभी फीचर्स स्टैण्डर्ड हैं। इन फीचर्स के साथ अब ब्रेजा पहले से ज्यादा बेहतर  हो गई है। नये फीचर्स शामिल करने के अलावा इस गाड़ी के डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। शायद कंपनी को इसकी जरूरत महसूस नही हुई हो।

Maruti Suzuki Brezza cng mileage, auto news, Maruti Suzuki Brezza cng price, cng cars, suv cars

कीमत

नए सेफ्टी फीचर्स के साथ Brezza CNG की कीमत कोई बदलाव नहीं किया गया है। ये सभी नए फीचर्स इसके LXI, VXI, और ZXI वेरिएंट में मिलेंगे। नए फीचर्स के ब्रेजा की एक्स-शो रूम कीमत 9.29 लाख रुपये से शुरू होती है। पिछले महीने 17,113 यूनिट्स की बिक्री के बाद मारुति सुजुकी ब्रेजा अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी भी बन गई है।

यह भी पढ़ें: 170km की रेंज के साथ सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, Ola को मिलेगी टक्कर

इंजन और माइलेज

ब्रेजा में 1.5L का K15C पेट्रोल इंजन लगा है जोकि CNG ऑप्शन के साथ भी है। यह इंजन पावर और पिकअप के मामले में काफी अच्छा है। CNG मोड पर यह गाड़ी 25.51km/kg की माइलेज ऑफर करती है। माइलेज के लिहाज से यह एक अच्छी गाड़ी है और इसे आप पैस वसूल मॉडल भी कह सकते हैं।

यह एक 5 सीटर गाड़ी है। इसमें 16 इंच के टायर्स लगे हैं। ब्रेजा में सनरूफ की सुविधा मिल जाती है। रात में बेहतर रोशिनी के लिए ब्रेजा में ड्यूल LED प्रोजेक्टर हेडलैंप के साथ LED DRLs की सुविधा मिलती है। इसके अलावा इसमें LED टेल लैम्प्स दिए गए हैं। अपनी कीमत के हिसाब से ब्रेजा एक वैल्यू फॉर मनी एसयूवी है।

यह भी पढ़ें: Hyundai Creta की जगह इस सस्ती SUV पर आया ग्राहकों का दिल, 25km की देती है माइलेज

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो