whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

38,000 रुपये सस्ती होगी Maruti Celerio, लॉन्च होगा नया ड्रीम एडिशन

मई महीने में मारुति सुजुकी की छोटी कारों की बिक्री में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली है जिसे देखते हुए कंपनी ने नए सस्ते ड्रीम एडिशन लॉन्च करने की घोषणा कर दी है।
10:55 AM Jun 04, 2024 IST | Bani Kalra
38 000 रुपये सस्ती होगी maruti celerio  लॉन्च होगा नया ड्रीम एडिशन

भारत में छोटी कारों की घटती मांग को देखते हुए मारुति सुजुकी ने अपनी छोटी कार सेलेरियो (Celerio) की कीमत में कम करने की घोषणा की है। लेकिन इसके लिए कंपनी ने एक नया ड्रीम एडिशन वेरिएंट लॉन्च करने का ऐलान किया है, जिसकी कीमत 4.99 लाख रुपये है। इससे सेलेरियो की कीमत में 38,000 रुपये की कटौती होगी, क्योंकि इस समय एंट्री-लेवल LXI की कीमत 5.37 लाख रुपये है।

छोटी कारों की गिरती बिक्री और फिर कीमतों में कटौती को लेकर मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के सेल्स और मार्केटिंग हेड पार्थो बनर्जी ने कहा, कि हम फिर से इस सेगमेंट को जीवंत करने में सक्षम हैं। मई में प्रीमियम हैच सेगमेंट का योगदान 43% रहा। जून में हम छोटी एंट्री कार सेगमेंट पर फोकस करना चाहेंगे।' हम अपने ग्राहकों एक ड्रीम एडिशन लॉन्च कर रहे हैं।

मारुति की छोटी कारों का नहीं चला जादू

मारुति Alto, S-Presso की बिक्री एक बार फिर से गिर गई है। पिछले महीने (May 2024) कंपनी ने इन दोनों कारों की 9,902 यूनिट्स की बिक्री की, जबकि बीते साल कंपनी ने 12,236 यूनिट्स की बिक्री की थी। इसके अलावा Baleno, Celerio, Dzire, Ignis, Swift और WagonR की बिक्री भी पिछले महीने काफी खराब रही। इस दौरान कंपनी ने  इन सभी कारों की कुल 68,206 यूनिट्स की बिक्री हुई. जबकि बीते साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 71,419 यूनिट्स की बिकी का रहा था।

Maruti Celerio

Maruti Celerio

नई स्विफ्ट का नहीं चला जादू

मारुति सुजुकी ने हाल ही में नई स्विफ्ट को भारत में लॉन्च किया। स्विफ्ट की कीमत 6.49 लाख रुपये से शुरू होती है और एक लीटर में यह कार 26km की माइलेज देती है। लेकिन  नई स्विफ्ट भी कंपनी की बिक्री को बढ़ाने में असफल रही है। वैसे देखा जाए तो इस बार नई कार का जादू नहीं चला।

यह भी पढ़ें: ग्राहकों की मौज! अब Volkswagen Taigun और Virtus के सभी वेरिएंट में मिलेंगे 6 एयरबैग

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो