whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

नई Maruti Swift अब आएगी CNG में! 32km से ज्यादा की मिल सकती है माइलेज

मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपनी नई स्विफ्ट को लॉन्च किया है और इसे CNG अवतार में लॉन्च किये जाने की तैयारी चल रही, इतना ही नहीं इसकी माइलेज की डिटेल्स भी सामने आ चुकी है...
10:42 AM May 13, 2024 IST | Bani Kalra
नई maruti swift अब आएगी cng में  32km से ज्यादा की मिल सकती है माइलेज

New Swift CNG: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अभी हाल ही में अपनी नई स्विफ्ट (Swift) को लॉन्च किया है। यह कार सिर्फ पेट्रोल इंजन में ही उपलब्ध है। लेकिन अब इसे और भी ज्यादा किफायती बनाने के लिए इसे CNG किट के साथ भी लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है। इस समय मारुति सुजुकी के पास सबसे ज्यादा CNG कारें हैं और जिनकी बिक्री भी हर महीने ठीक रहती है। आइये जानते हैं नई CNG स्विफ्ट कितनी माइलेज ऑफ़र करेगी। इस समय पेट्रोल स्विफ्ट की कीमत 6.49 लाख से शुरू होती है।

New Swift CNG

मारुति सुजुकी का CNG पोर्टफोलियो सबसे बड़ा है और कंपनी की लगभग हर गाड़ी CNG वर्जन में है। इससे पहले वाली स्विफ्ट भी CNG वेरिएंट में भी उपलब्ध थी, लेकिन अब नई स्विफ्ट भी आपको CNG वर्जन में मिलेगी। हालांकि अभी कंपनी की ओर से इस बारे में आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन सोर्स के मुताबिक इसकी डिटेल्स लीक हो चुकी हैं।

कितनी होगी स्विफ्ट CNG की माइलेज ?

नई स्विफ्ट में नया Z सीरिज का पेट्रोल इंजन लगा है जो 82hp की पावर और 112 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन हर तरह की ड्राइविंग कंडीशन में बेहतर प्रदर्शन करने की क्षमता रखता है। इतना ही नहीं अब इस इंजन से 14% ज्यादा माइलेज भी मिलेगी।

यह भी पढ़ें: 27km की माइलेज वाली सस्ती 7 सीटर Eeco पड़ी Ertiga पर भारी! पिछले महीने अचानक बढ़ी बिक्री

यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल और 5 स्पीड AMT गियरबॉक्स से लैस है। माइलेज की बात करें तो यह मैन्युअल गियरबॉक्स पर 24.8kmpl की माइलेज और AMT पर 25.75 kmpl की माइलेज ऑफर करती है। अब इसी इंजन में CNG किट को भी फिट किया जाएगा। लेकिन इस इंजन को फिर से Tune किया जाएगा और इसमें पावर और टॉर्क थोड़ा रह सकता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक नई स्विफ्ट CNG की माइलेज करीब 32-34km/kg हो सकती है। आने वाले समय कंपनी फ्लेक्‍स फ्यूल और बायोगैस का इस्तेमाल की भी अपनी कारों में कर सकती है। सेफ्टी के लिए नई स्विफ्ट के सभी वेरिएंट में 6 एयरबैग्स, 3 पॉइंट सीट बेल्ट, हिल होल्ड कंट्रोल, ESC, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD जैसे फीचर्स लगे हैं। भारत में इसे इसी साल लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें  500km की रेंज के साथ आएगी Tata Curvv इलेक्ट्रिक! लॉन्च से लेकर कीमत का हुआ खुलासा

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो