whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

लॉन्च से पहले लीक हुई नई स्विफ्ट की तस्वीरें, शोरूम पर आई नजर

नई स्विफ्ट में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा। एक लीटर में यह कार करीब 25.72 Kmpl की माइलेज देगी। पुरानी स्विफ्ट की तुलना में माइलेज 3.3 Km ज्यादा रहेगी।
04:23 PM May 03, 2024 IST | Bani Kalra
लॉन्च से पहले लीक हुई नई स्विफ्ट की तस्वीरें  शोरूम पर आई नजर

New Swift: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी 9 मई को अपनी नई स्विफ्ट को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है।  ग्राहक इसे 11,000 रुपये देकर बुक कर सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक नई स्विफ्ट को डीलरशिप पर देखा गया है और इसकी कुछ तस्वीरें भी लीक हो गई हैं।

तस्वीरों में नई स्विफ्ट का डिजाइन काफी हद तक वैसा ही लगता है जैसा कि जापान में मौजूदा स्विफ्ट का है। अब जापानी स्विफ्ट को क्रैश टेस्ट में तो 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिल चुकी है, लेकिन भारत में लॉन्च होने वाली स्विफ्ट भी क्या उतनी ही मजबूत होगी ? यह देखना अब बाकी है।

नया डिजाइन, बेहतर माइलेज

नई स्विफ्ट का फ्रंट लुक इस बार बोल्ड होगा। इसमें नए Fog लैंप और नए डिजाइन वाले व्हील्स मिलेंगे। इसके डिजाइन में नयापन देखने को मिलेगा। इसके साइड लुक और रियर प्रोफाइल को पूरी तरह से बदल दिया जाएगा।  इसके अलावा इसके इंटीरियर में भी नयापन देखने को मिल सकता है।

इंजन

नई स्विफ्ट में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा। एक लीटर में यह करीब 25.72 Kmpl की माइलेज देगी। पुरानी स्विफ्ट की तुलना में माइलेज 3.3 Km ज्यादा रहेगी। इस बार इस कार में हाइब्रिड तकनीक को भी शामिल किया जाएगा।

सेफ्टी के लिए नई स्विफ्ट में 6 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD और डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स मिल सकते हैं।भारत में स्विफ्ट खूब बिकती है, लेकिन यह कर सेफ्टी के मामले में कमजोर कार का टैग भी लगवा चुकी है। लेकिन माना जा रहा ही कि नया मॉडल पहले से ज्यादा मजबूत होगा।

यह भी पढ़ें: बजाज की सबसे तेज और पावरफुल पल्सर हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो