whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Maruti के ग्राहकों की हुई मौज! भारत में कहीं पर भी सर्विस करवाने में नहीं होगी परेशानी

भारत में अब मारुति सुजुकी के अब 5000 सर्विस टचपाइंट हो गये हैं। यानी अब ग्राहकों को अपनी कार की सर्विस करवाने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। फिलहाल भारत में किसी और कार कंपनी के पास इतने सर्विस सेंटर नहीं है ।
07:30 PM May 28, 2024 IST | Bani Kalra
maruti के ग्राहकों की हुई मौज  भारत में कहीं पर भी सर्विस करवाने में नहीं होगी परेशानी

Maruti Suzuki: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दे दिया है। कंपनी ने अपने ग्राहकों को बेहतर सर्विस देने के लिए नए सर्विस टचपाइंट का उद्घाटन किया गया है। भारत में मारुति के अब 5000 सर्विस टचपॉइंट हो गये हैं। यानी अब ग्राहकों को अपनी कार की सर्विस करवाने  में कोई दिक्कत नहीं आएगी। मारुति सुज़ुकी के मैनेजिंग डायरेक्टर एवं सीईओ हिसाशी ताकेउचि ने हरियाणा के गुरुग्राम में इस टचपॉइंट का उद्घाटन किया है। मारुति सुज़ुकी का सर्विस नेटवर्क देश के 2,500 शहरों में स्थित है। यानी अगर आपके पास भी मारुति की कोई भी कार है तो उसकी सर्विस के लिए अब आपको भटकना नहीं पड़ेगा।

इस मौके पर मारुति सुज़ुकी के मैनेजिंग डायरेक्टर एवं सीईओ हिसाशी ताकेउचि ने बताया कि “मारुति सुज़ुकी के लिए ग्राहक ही सबसे ऊपर हैं। हमारी कोशिश यही रहती है कि हम अपने ग्राहकों को बेहतर सर्विस ऑफर करें और उन्हें किसी भी तरह की कोई असुविधा न हो। हिसाशी ताकेउचि ने यह भी कहा कि वित्तीय वर्ष 2023-24 के दौरान, कंपनी ने 400 सर्विस टचपॉइंट की स्थापना की थी। इनमें से कई नए सर्विस सेंटर नॉन- अर्बन मार्केट में स्थित हैं। अपने विस्तृत सर्विस नेटवर्क के जरिये से, हम पिछले वित्तीय वर्ष में 25 मिलियन वाहनों की सर्विस करने में सफल रहे हैं जो कि एक रिकॉर्ड है।”

मारुति सुजुकी का पोर्टफोलियो

भारत में मारुति सुजुकी की कारें सबसे ज्यादा बिकती हैं। इस समय कंपनी के पास Alto K10 से लेकर ग्रैंड वितारा जैसी कारें हैं और इनकी बिक्री भी खूब होती है। हर महीने 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट मारुति की ही कारें सबसे ज्यादा होती हैं।

नई स्विफ्ट हुई लॉन्च

अभी हाल ही में मारुति सुजुकी ने नई स्विफ्ट को बाजार के लॉन्च किया है।  नई स्विफ्ट में नया Z सीरिज का पेट्रोल इंजन लगा है जोकि 14% ज्यादा माइलेज ऑफर करता है। आपको बता दें कि मारुति सुजुकी ने फर्स्ट जनरेशन स्विफ्ट को पहली बार भारत में साल 2005 में लांच किया था और अब तक भारत में इसके 3 मिलियन ग्राहक हैं।मारुति सुजुकी की नई स्विफ्ट की एक्स शो रूम कीमत 6.49 लाख रुपये से लेकर 9.64 लाख रुपये तक जाती है।

यह भी पढ़ें: बंद होगी 27km की माइलेज वाली ये सस्ती 7 सीटर कार? कीमत 5.33 लाख से होती है शुरू

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो