whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Tax Free हुई मारुति सुजुकी की सभी कारों की लिस्ट, 2.67 लाख की होगी बचत

Maruti Suzuki Tax Free cars: यहां हम मारुति सुजुकी की उन कारों की लिस्ट शेयर कर रहे हैं जो हाल ही में टैक्स फ्री हुई हैं। टैक्स फ्री कारों पर मिलने वाले बेनेफिट्स का फायदा आम ग्राहक कैसे उठा सकता है ? आइये जानते हैं ...
03:07 PM Oct 24, 2024 IST | Bani Kalra
tax free हुई मारुति सुजुकी की सभी कारों की लिस्ट  2 67 लाख की होगी बचत

Maruti Suzuki Tax Free cars: फेस्टिव सीजन में अपनी बिक्री को बढ़ाने के लिए कार कंपनियां पूरा जोर लगा रही हैं। नए ऑफर्स से लेकर बड़े डिस्काउंट का सहारा लिया जा रहा है। इतना ही नहीं कंपनियां CSD (कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट) के लिए गाड़ियों को टैक्स फ्री करने लगी हैं। लेकिन इस डिस्काउंट का फायदा सिर्फ भारतीय जवान ही उठा सकते हैं। आम-आदमी के लिए यह डिस्काउंट तो नहीं है। लेकिन फिर भी इस ऑफर का फायदा उठा जा सकता है। यहां हम मारुति की उन कारों की लिस्ट शेयर कर रहे हैं जो हाल ही में टैक्स फ्री हुई हैं।

Advertisement

टैक्स फ्री हुई Maruti Fronx

मारुति सुजुकी ने Fronx की बिक्री को बूस्ट करने के लिए इस टैक्स फ्री कर दिया है। यह कार अब CSD (कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट) पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। CSD स्टोर पर भारतीय जवानों को GST 28% की जगह सिर्फ 14% ही टैक्स देना पड़ता है, जिसकी वजह से कीमत कम होती है।  Fronx के सिग्मा वैरिएंट की शोरूम पर कीमत 7,51,500 रुपये है लेकिन CSD पर यही वैरिएंट 6,51,665 रुपये में मिलेगा।  इसके अन्य वैरिएंट पर 1.60 लाख रुपये तक की बचत कर सकते हैं। इसमें 1.2L का पेट्रोल हाइब्रिड इंजन लगा है।

Advertisement

Advertisement

टैक्स फ्री हुई Maruti Baleno

मारुति सुजुकी ने अपनी प्रीमियम हैचबैक कार बलेनो को भी टैक्स फ्री किया है। कीमत की बात करने तो बलेनो के डेल्टा CNG 1.2L 5MT वेरिएंट की कीमत 8.40 लाख रुपये है लेकिन CSD स्टोर पर इसी वैरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 7,24,942 रुपये है। टैक्स फ्री होने पर आप 1,15,580 रुपये तक बचा है। वहीं बलेनो जेटा CNG 1.2L 5MT वेरिएंट की CSD एक्स शोरूम कीमत 9.20 लाख रुपये है। इस कार में 1.2L और 1.0L लीटर पेट्रोल इंजन मिलते हैं। टैक्स फ्री ऑफर का फायदा उठाने से पहले एक बार लेटेस्ट ऑफर के बारे में भी स्टोर से बात करें।

यह भी पढ़ें: 

मारुति वैगनआर CNG हुई टैक्स फ्री

मारुति सुजुकी ने वैगन-आर CNG को टैक्स फ्री कर दिया है। वैगनआर को देशभर के कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट यानी CSD से भी खरीद सकते हैं। एक बार फिर आपको बता दें कि कैंटीन पर भारतीय जवानों को CSD पर इस कार पर लगने वाला टैक्स 28% की जगह सिर्फ 14% ही देना पड़ता है। टैक्स फ्री होने के बाद कार 98000 रुपये तक सस्ती हो गई है। अगर आपके कोई रिश्तेदार या भाई सेना में है तो आप इस डील का फायदा उठा सकते हैं लेकिन गाड़ी आपके नाम नहीं होगी। लेकिन डिस्काउंट का फायदा आपको जरूर मिल सकता है। वैसे इस तरह की डील का फायदा फैमिली में मिलना ज्यादा बेहतर है।

Maruti Brezza टैक्स फ्री हुई

मारुति ब्रेजा भी टैक्स फ्री की लिस्ट में आ चुकी है। आम ग्राहकों के लिए ब्रेजा की जहां कीमत 8.34 लाख रुपये है तो वहीं CSD पर इसकी कीमत 751,434 रुपये है। यानी इस पर टैक्स के 82,566 रुपये की बचत हो रही है। जबकि ब्रेज़ा के अन्य वेरिएंट पर टैक्स के 2,66,369 रुपये तक बचाए जा सकते हैं। ब्रेज़ा में 1.5L का पेट्रोल इंजन लगा है जो माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ आता है।

यह भी पढ़ें:  पैसा रखिये तैयार! दिवाली के बाद आ रही हैं ये दो शानदार कारें, लिस्ट में मारुति भी शामिल

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो