whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Twin CNG सिलेंडर के साथ आ सकती है मारुति की ये कार! 34km के पार जाएगी माइलेज

Maruti Suzuki New CNG Car: मारुति सुजुकी भारत में अब टाटा मोटर्स की तरह Twin CNG टैंक के साथ नई Celerio को लॉन्च कर सकती है। नए मॉडल में ज्यादा माइलेज और ज्यादा स्पेस पर फोकस रहेगा।
05:52 PM Oct 15, 2024 IST | Bani Kalra
twin cng सिलेंडर के साथ आ सकती है मारुति की ये कार  34km के पार जाएगी माइलेज

Maruti Suzuki Celerio CNG: मारुति सुजकी भारत में अपनी CNG कारों में नए ईनोवेशन पर काम कर रही है। टाटा और हुंडई की CNG कारें Twin CNG टैंक के साथ आने लगी हैं वहीं मारुति सुजुकी भी इसी टेक्नोलॉजी को अपनी कारों में शामिल करने जा रही है। खबर ये हैं छोटी कार Celerio में Twin CNG टैंक मिल सकते हैं। नये मॉडल में स्पेस से लेकर माइलेज और परफॉरमेंस का पूरा ध्यान रखा जाएगा। आइये जानते हैं क्या कुछ खास और नया देखने इस कार में...

Advertisement

Celerio में मिलेंगे Twin CNG टैंक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Celerio में 30-30 लीटर के 2 CNG टैंक दिये जा सकते हैं। कार में पहले से ज्यादा बूट स्पेस मिलेगा जिसकी वजह से सामान रखने के लिए भी जगह की कोई दिकत नहीं होगी। कार में 1.0L पेट्रोल इंजन मिलेगा जो CNG मोड पर 34 km/kg से ज्यादा की माइलेज ऑफर कर सकता है।

Advertisement

Maruti Celerio

Maruti Celerio

Advertisement

सेफ्टी के लिए कार में 6 एयरबैग्स के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम सुविधा मिलती है। माना जा रहा है कि 2 CNG सिलेंडर के साथ कार की कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है। इस साल के अंत तक या फिर अगले की शुरुआत में इस कार को लॉन्च किया जा सकता है। मौजूदा Celerio CNG की कीमत 6.73 लाख रुपये से शुरू होती है।

Maruti Celerio

Maruti Celerio

मारुति सुजुकी बलेगी अपना CNG पोर्ट-फोलियो

सोर्स के मुताबिक मारुति सुजुकी फ्रोंक्स और ब्रेजा को भी Twin CNG सिलेंडर के साथ बाजार में उतार सकती है। खबर ये भी है कि मारुति सुजकी अपने पूरे CNG पोर्ट फोलियो को बदल देगी। सोर्स के मुतबिक CNG मोड पर कार को स्टार्ट करने की सुविधा भी मिल सकती है।इस समय टाटा मोटर्स की सीएनजी  कारें Twin CNG सिलेंडर खूब पंसद की जा रही हैं।

यह भी पढ़ें: Amazon-Flipkart बाइक खरीदने का पूरा प्रोसेस, डिलीवरी में लगते हैं 15 दिन

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो