whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Maruti Suzuki लॉन्च करेगी सबसे सस्ती 7 सीटर कार, EV सेगमेंट में पहली बार होगी एंट्री

Maruti Suzuki Upcoming Cars: मारुति सुजुकी पहली बार भारत में EV सेगमेंट में नई EVX के साथ उतरने जा रही है। यह एक इलेक्ट्रिक एसयूवी के तौर पर पेश की है।
11:14 PM Sep 29, 2024 IST | Bani Kalra
maruti suzuki लॉन्च करेगी सबसे सस्ती 7 सीटर कार  ev सेगमेंट में पहली बार होगी एंट्री

Maruti Suzuki Upcoming Cars: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी भारत में अपनी नई कारों के साथ बाजार में एंट्री करने जा रही है। इस बार कंपनी पहली बार EV सेगमेंट में भी अपना नया मॉडल लॉन्च करेगी। इतना ही नहीं बड़ी फॅमिली को ध्यान में रखते हुए एक 7 सीटर कार को भी लॉन्च किया जाएगा। अगर आप मारुति सुजुकी की नई कार का इन्तजार कर रहे हैं तो थोड़ा इन्तजार कीजिये क्योंकि अब आ रहे हैं।

Advertisement

Maruti Suzuki EVx

Advertisement

मारुति सुजुकी पहली बार भारत में EV सेगमेंट में नई EVx के साथ उतरने जा रही है।  यह एक इलेक्ट्रिक एसयूवी के तौर पर पेश की है। उम्मीद जताई जा रही है कि इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को जनवरी में होने वाले Bharat Mobility में लॉन्च किया जाएगा।

इससे पहले कंपनी की ओर से इसके कांसेप्ट मॉडल को  जनवरी 2023 में हुए ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था। खास बात यह है कि यह एसयूवी कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी। नई Maruti EVx एक 5 सीटर SUV होगी जो कई एडवांस्ड फीचर्स के साथ आएगी।

Advertisement

Maruti Suzuki Grand Vitara 7 Seater  

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा अभी तक 5 सीटर में आ रही है लेकिन जल्दी ही पूरी फैमिली एक साथ इसमें सवारी करेगी। जी हां सोर्स के मुताबिक मारुति, ग्रैंड विटारा का  7 सीटर वर्जन अगले साल तक लॉन्च कर सकती है। कंपनी में इसे Y17 कोड नेम दिया है। डिजाइन के मामले में यह ग्रैंड विटारा की तरह ही होगी लेकिन इसमें तीन रो सीट का ऑप्शन दिया जाएगा। जल्द ही इस नए मॉडल को लेकर अन्य डिटेल्स भी सामने आएगी।

Maruti Suzuki Compact MPV

मारुति सुजुकी एक और कॉम्पैक्ट 7 सीटर एमपीवी को भारत में लॉन्च करने की तैयारी है। नए मॉडल की लंबाई 4 मीटर से कम होगी। इसमें 1.2L का Z  सीरीज पेट्रोल इंजन मिल सकता है। सोर्स के मुताबिक नए मॉडल की कीमत 6 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

लेकिन मारुति सुजुकी की तरफ से इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। नए मॉडल में काफी कुछ फीचर्स मौजूदा नई स्विफ्ट से लिए जा सकते हैं। नए मॉडल कब तक लॉन्च होगा इसकी जानकारी जल्द ही मिलने की उम्मीद है।

Maruti Suzuki Fronx Facelift

मारुति सुजुकी की क्रॉसओवर एसयूवी Fronx भारत में खूब बिकती है। यह अपने डिजाइन की वजह से ग्राहकों को काफी पसंद आती है। अब कंपनी Fronx का फेसलिफ्ट मॉडल अगले साल लॉन्च करने जा रही है।

सोर्स के मुताबिक नए मॉडल को अगले साल ऑटो एक्सपो में पेश किया जाएगा। नए मॉडल को हाइब्रिड तकनीक के साथ उतारा जा सकता है और जिसकी वजह से यह 30km तक की माइलेज ऑफर करेगी। माना जा रहा है कि स्ट्रोंग हाइब्रिड मॉडल की कीमत थोड़ी ज्यादा रह सकती है।

यह भी पढ़ें:  सावधान! कार डीलर्स नई कार की ऑन रोड कीमत पर ऐसे लूटते हैं!

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो