whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Maruti Swift का Blitz एडिशन हुआ लॉन्च, फ्री मिलेगी 50 हजार की ये खास किट

Maruti Swift Blitz edition: फेस्टिव सीजन को ध्यान मरे रखते हुए मारुति सजुकी ने अपनी सबसे लोकप्रिय कार स्विफ्ट(Swift) विशेष एडिशन ब्लिट्ज लॉन्च किया है। इस एडिशन के साथ ग्राहकों को 49,848 रुपये की कीमत वाली एक किट फ्री दी जा रही है।
03:28 PM Oct 16, 2024 IST | Bani Kalra
maruti swift का blitz एडिशन हुआ लॉन्च  फ्री मिलेगी 50 हजार की ये खास किट

Maruti Swift Blitz: फेस्टिव सीजन में अपनी बिक्री को बढ़ाने के लिए और ग्राहकों को कुछ नया देने के लिए मारुति सजुकी ने अपनी सबसे लोकप्रिय कार स्विफ्ट (Swift)  का  Blitz एडिशन लॉन्च किया है। इस एडिशन को 5 वेरिएंट्स- LXI, VXI, VXI AMT, VXI(O) और VXI(O) AMT में पेश किया गया है।  खास बात ये है कि स्विफ्ट ब्लिट्ज एडिशन के साथ ग्राहकों को 49,848 रुपये की कीमत वाली एक किट फ्री दी जा रही है। आइये जानते हैं नए एडिशन में क्या कुछ खास और नया मिलेगा।

Advertisement

Maruti Swift Blitz में क्या नया?

स्विफ्ट के Blitz एडिशन  के फीचर्स की बात करें तो कार के रियर अंडरबॉडी स्पॉइलर,फॉग लैंप, इल्यूमिनेटेड डोर सिल्स, डोर वाइजर और साइड में मोल्डिंग शामिल हैं। कंपनी एक 49,848 रुपये की कीमत वाली किट ग्राहकों को फ्री में दे रही है। नए एडिशन के साथ किट फ्री दिए जाने के कारण इसकी कीमत पर कोई फर्क नहीं हुआ है। कार की कीमत 6.49 लाख रुपये से लेकर 8.02 लाख रुपये (कीमतें, एक्स-शोरूम) तक जाती है।

Advertisement

25kmpl की माइलेज

Maruti Swift Blitz एडिशन के इंजन में कोई अपडेट नहीं  किया है। इस एडिशन में Z सीरिज का पेट्रोल इंजन लगा है जो 82hp की पावर और 112 Nm का टॉर्क ऑफर करता है। इसमें  5 स्पीड मैन्युअल और 5 स्पीड AMT गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है।   मैन्युअल गियरबॉक्स पर यह कार 24.8kmpl की माइलेज देती है जबकि और AMT पर 25.75 kmpl की माइलेज मिलती है। स्विफ्ट में लगा इंजन बेहद फुर्तीला है और बढ़िया प्रदर्शन करता है। कंपनी को उम्मीद है कि Swift का Blitz एडिशन ग्राहकों को पसंद आएगा।

Advertisement

Swift अब CNG में भी

पिछले महीने मारुति सुजुकी ने Swift  का CNG मॉडल भी बाजार में उतारा है। जिन लोगों को बेहतर माइलेज चाहिए उनके लिए CNG मॉडल बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। इंजन की बात करें तो Swift CNG में 1.2 लीटर का इंजन दिया है जो CNG मोड में 70PS  की पावर और 102 NM का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है। माइलेज की बात करें तो यह कार 33 km/kg की माइलेज ऑफर करती है।

कितनी है कीमत ?

Maruti Swift CNG में की कीमत 8.19 लाख रुपये से शुरू होती है। कार की लंबाई 3860mm, उंचाई 1520mm और चौड़ाई 1735mm है। इस स्विफ्ट CNG में एक पूरी तरह से  ब्लैक इंटीरियर देखने को मिलता है। इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया है, और 4 स्पीकर्स के साथ इसका साउंड दमदार है। कार में रियर AC वेंट, वायरलैस चार्जर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, और सुजुकी कनेक्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं।  Swift CNG में 5 लोग आसानी से बैठ सकते हैं लेकिन इसके बूट (डिग्गी) में CNG टैंक के चलते स्पेस खतम हो गया है।  उम्मीद है टाटा मोटर्स की तरह मारुति भी Twin CNG टैंक के साथ अपनी CNG कारों को अपडेट कर सकती है।

यह भी पढ़ें: 5.32 लाख की कार, 27km का माइलेज, इस कार में 7 लोगों के बैठने की जगह

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो