whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

नई Maruti Swift को Toyota की यह कार दे रही टक्कर, CNG इंजन, 28 की माइलेज

नई Maruti Swift में जेड सीरीज 1.2 लीटर का इंजन है, कंपनी जल्द इसमें सीएनजी का ऑप्शन भी देने वाली है। कार में 9 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है।
03:31 PM May 14, 2024 IST | Amit Kasana
नई maruti swift को toyota की यह कार दे रही टक्कर  cng इंजन  28 की माइलेज

Maruti Swift camparision Toyota Taisor details in hindi: हैचबैक सेगमेंट में हाल ही में मारुति सुजकी ने इंडिया में अपनी स्टाइलिश कार Maruti Swift का नया वर्जन लॉन्च किया है। आंकड़े बताते है कि लोगों को यह कार काफी पसंद आ रही है, बीते दो हफ्ते में कंपनी को इसकी 10000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है।

नई Swift में जल्द ही सीएनजी इंजन भी अवेलेबल होगा। इस कार को बाजार में Toyota की Urban Cruiser Taisor टक्कर दे रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Taisor के टर्बों वेरिएंट की सबसे ज्यादा बुकिंग हो रही है।

Toyota Taisor में एलईडी लाइट मिलती हैं

Toyota Taisor में हाई पावर 1.2 लीटर का इंजन मिलता है। यह कार शुरुआती कीमत 9.32 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर की जा रही है। इसमें रियर सीट पर बच्चों की सुरक्षा के लिए चाइल्ड एंकरेज दिया गया है। कार में अलॉय व्हील और बड़ी हेडलाइट दी गई हैं, जो इसके लुक्स को अन्य गाड़ियों से अलग करते हैं।

सीट बेल्ट रिमांइडर और एडवांस फीचर्स

कार का सीएनजी इंजन 10.51 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर किया जा रहा है। कंपनी का दावा है कि सीएनजी पर यह कार लगभग 28.5 km/kg तक की माइलेज आसानी से निकाल लेती है। लॉन्ग रूट के लिए यह हाई परफॉमेंस कार है जिसमें 88 bhp की पावर और 113 Nm का टॉर्क जनरेट होता है। इसमें सीट बेल्ट रिमांइडर आता है, यह कार दो ट्रांसमिशन में ऑफर की जार ही है।

Maruti Swift Fourth generation

नई Maruti Swift में 1.2 लीटर का इंजन

नई Maruti Swift की बुकिंग 1 मई से शुरू की गई थी, इस कार को 9 मई को लॉन्च किया गया था। कार में नया जेड सीरीज 1.2 लीटर का इंजन है। कंपनी जल्द इसमें सीएनजी का ऑप्शन भी देने वाली है। कंपनी का दावा है कि पेट्रोल पर यह कार 26 kmpl की माइलेज देती है वहीं, सीएनजी पर यह 34km/kg की माइलेज देगी।

6 वेरिएंट और 9 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम

Maruti Swift शुरुआती कीमत 6.49 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर की जा रही है। कार 82hp की पावर और 112 Nm का टॉर्क देती है। इसमें 6 वेरिएंट आते हैं और कार में 9 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल कलस्टर दिया गया है। कार में एलईडी हेडलाइट और छह एयरबैग मिलते हैं।

ये भी पढ़ें: महज 11000 रुपये देकर घर ले जाएं Royal Enfield Classic 350, तीन साल के लिए 7800 देनी होगी EMI

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो