चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

MG Comet EV सिर्फ 519 रुपये के खर्च में चलेगी पूरा महीना! कीमत 6.99 लाख से शुरू

11:45 AM Mar 26, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

MG Comet EV: भारत में अब इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड तेज होने लगी है। अब हाइवे पर भी EV चार्जिंग स्टेशन खुलने लगे हैं। यानी आने वाले दिनों में आप बिना किसी टेशन के लॉन्ग ड्राइव पर निकल सकते हैं। इस समय किफायती और प्रीमियम दोनों तरह के इलेक्ट्रिक वाहन आने लगे हैं, जैसी आपकी जरूरत वैसा मॉडल आप चुन सकते हैं।

Advertisement

इस समय MG comet काफी तेजी से ग्राहकों के घरों में अपनी जगह बना रही है, और इसकी एक बड़ी वजह है इसकी कीमत में हाल ही में हुई कटौती। इस समय यह देश की सबसे किफायती और एडवांस्ड इलेक्ट्रिक कार है। सिर्फ 512 रुपये के खर्च पर यह पूरा महीना निकाल देती है। आइये जानते हैं कैसे...

519 के खर्च में पूरा महीने चलेगी MG Comet EV

MG Motor India के डेटा के मुताबिक 519 के खर्च 1000 किलोमीटर तक चलेगी, यानी अगर आप एक दिन में 33 किलोमीटर की दूरी तय करते हैं तो आप बस पूरे महीने इस्तेमाल कर सकते है। यानी यह कार आपके पेट्रोल-डीजल पर खर्च होने वाले हजारों रुपये की खूब बचत कर सकती है। अब मान लीजिये आपकी कार एक लीटर में पेट्रोल में 15 किलोमीटर चलती है और 1000* किलोमीटर चलने में इसे करीब 67 लीटर पेट्रोल की जरूर पड़ेगी।

Advertisement

इस समय दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 94.72 रुपये प्रति लीटर है, उस हिसाब से आपको हर महीने करीब  6346 रुपये खर्च करने होंगे। यानि MG Comet पेट्रोल से चलनी वाली कार से कितना सस्ता पड़ेगी ये आप खुद ही देख लीजिये। MG Comet EV की एक्स-शो रूम कीमत 6.99 लाख रुपये से शुरू होती है।

फुल चार्ज में चलेगी 230 किलोमीटर

MG Comet EV एक प्योर इलेक्ट्रिक कार है जिसे GSEV प्लेटफॉर्म पर गया है, और यह सबसे भरोसेमंद प्लेटफॉर्म है। इस कार की लबाई 3 मीटर से भी कम है। इसका टर्निंग रेडियस 4.2 मीटर है, यानी कम जगह में भी आप इसे आसानी से निकाल सकते हैं। इसमें 55 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर्स, 100 से ज्यादा वॉयस कमांड जैसे फीचर्स हैं।

Comet EV में 17.3kWh का लिथियम आयन बैटरी लगी है और इसकी इलेक्ट्रिक मोटर 42 PS की पावर और 110Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। ये कार सिंगल चार्ज में 230km की रेंज ऑफर करती है। 3.3kW के चार्जर से इसकी बैटरी को चार्ज होने में करीब 7 घंटे का समय लगता जबकि 5 घंटे में इसकी बैटरी तकरीबन 80% तक चार्ज हो जाती है। फ़ास्ट चाजिंग का ना होने इस कार का एक कमजोर पहलू भी है।

* Figures may vary as per different power tariffs

 

Advertisement
Tags :
MG Comet EV
Advertisement
Advertisement