खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

MG ने पेश की टेस्ला से भी फ़ास्ट इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में चलेगी 580km

नई MG Cyberster में सिर्फ दो ही वेरिएंट मिलेंगे। इसमें 77 kWh की बैटरी पैक मिलेगा और सिंगल चार्ज में यह करीब 580 किलोमीटर की रेंज ऑफर करेगी।
04:04 PM Mar 20, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

MG Cyberster: एमजी औरJSW ने अपने नए जॉइंट वेंचर की घोषण कर दी है, अब ये कंपनियां मिलकर भारतीय कार बाजार के लिए नए मॉडल बनायेंगी। यानी आने वाले समय में आपको कई नए मॉडल देखने को मिलने वाले हैं। गुजरात में एमजी के हलोल प्लांट की 1 लाख वार्षिक क्षमता को बढ़ाकर 3 लाख यूनिट वार्षिक क्षमता करने की तैयारी है। दोनों कंपनियां मिलकर सितंबर 2024 से हर तीन से चार महीने में एक नई कार लॉन्च करेंगी!

Advertisement

MG ने दिखाया नई स्पोर्ट्स कार

इस समय एमजी मोटर भारत में अपने पोर्टफोलियो का बड़े पैमाने पर विस्तार करने की योजना पर काम कर रही है। मुंबई में हुए एक इवेंट के दौरान एमजी मोटर ने साइबरस्टर इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार से पर्दा उठाया है जोकि कंपनी का आगामी मॉडल है, फिलहाल इसे प्रदर्शित किया गया है। इस नए मॉडल को इस साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है।

जबरदस्त डिजाइन

नई साइबरस्टर अपने स्टाइल से किसी को भी आकर्षित कर सकती है। यह एक स्पोर्ट्स कार है। इसके बाहरी डिजाइन में कई ऐसे कट्स और एलेमिनेट्स दिए हैं जो इसे भीड़ से अलग बनाते हैं। इसका साइड प्रोफाइल भी बेहद आकर्षित करता है। इसमें सॉफ्ट फेब्रिक का इस्तेमाल किया गया है। बाहर से यह कार भव्य लगती है। इसके तीर के आकर वाली टेललाइट और एक मस्कुलर स्प्लिट डिफ्यूज़र इसके डिजाइन को अलग बनांते हैं।

Advertisement

डाइमेंशन

MG Cyberster को सबसे पहले साल 2021 में शोकेस किया गया था। यह कंपनी की पहली स्पोर्ट्स इलेक्ट्रिक कार होगी। इस कार की लम्बाई 4,533 mm है, यह 1328mm उंची है जबकि इसकी चौड़ाई 1912mm है तो वहीं इसका व्हीलबेस 2689 है।

580 किलोमीटर की मिलेगी रेंज

उम्मीद जताई जा रही है कि नई MG Cyberster में सिर्फ दो ही वेरिएंट मिलेंगे। यह एक रियर व्हील ड्राइव कार होगी इसमें 77 kWh की बैटरी पैक मिलेगा और सिंगल चार्ज में यह करीब 580 किलोमीटर की रेंज ऑफर करेगी। यह कार 308bhp की  hp मैक्सिमम पावर देगी। एमजी साइबरस्टर महज 3.2 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है, जबकि टेस्ला मॉडल वाई परफॉर्मेंस संस्करण को 3.5 सेकंड का समय लगता है।

 

 

Advertisement
Tags :
MG CybersterMG Motor Electric Car
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement