चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Tata Tiago EV को टक्कर देने आ रही MG Comet EV, सिंगल चार्ज में मिलेगी 230KM की रेंज

02:50 PM Apr 21, 2023 IST | Sumit Kumar
Advertisement

Comet EV Launch Date In India: ऑटो निर्माता MG Motor भारत में अपनी Comet EV को लॉन्च करने की तैयारी में है। यह वाहन भारत में कंपनी की दूसरी इलेक्ट्रिक कार होगी। इससे पहले कंपनी ने भारतीय बाजार में MG ZS EV को पेश कर चुकी है। एमजी कॉमेट ईवी को आधिकारिक तौर पर 26 अप्रैल को लॉन्च किए जाने की संभावना है। साथ ही कहा जा रहा है कि यह अपकमिंग ईवी बिक्री के लिए अगले महीने से उपलब्ध हो सकती है।

Advertisement

अपकमिंग एमजी कॉमेट ईवी को वूलिंग एयर ईवी (Wuling Air EV) का एक नया वर्जन कहा जा रहा है जो वर्तमान में इंडोनेशिया और अन्य वैश्विक बाजारों में उपलब्ध है।

और पढ़िए – Hyundai की बड़ी शुरुआत, लूनर एक्सप्लोरेशन मोबिलिटी रोवर के प्रारंभिक विकास मोड का निर्माण शुरू

Advertisement

Comet EV के फीचर्स

एमजी कॉमेट ईवी SAIC के GSEV (ग्लोबल स्मॉल इलेक्ट्रिक व्हीकल) बॉर्न-ईवी प्लेटफॉर्म पर आधारित है। यह 17.3kWh की बैटरी से लैस होगी, जो 41bhp का पावर आउटपुट और 110Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा।

चार सीटों वाली यह एक माइक्रो हैचबैक है, जिसमें तीन दरवाजे होंगी। इसकी लंबाई 2,974mm, ऊंचाई 1,631mm और चौड़ाई 1,505mm है। EV 2,010mm व्हीलबेस के साथ दस्तक देगी। इसमें डुअल प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स के साथ एक एलईडी लाइट बार और पीछे की तरफ एक एलईडी लाइट बार के साथ वर्टिकल टेल लाइट भी देखने को मिलेगा।

EV के इंटीरियर में डुअल स्क्रीन होंगे। इसमें एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल होगा। Comet EV में सिक्योरिटी के लिहाज से डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर, एक सीट-बेल्ट रिमाइंडर सिस्टम, एक स्पीड अलर्ट सिस्टम, टीपीएमएस, एक रिवर्स पार्किंग कैमरा, स्पीड-सेंसिंग डोर लॉक फंक्शन और इम्पैक्ट सेंसिंग ऑटो डोर-अनलॉक फंक्शन शामिल हो सकते हैं।

ये भी पढेंः बाजार में इन कारों से Tiago EV का मुकाबला! जानें कीमत-फीचर्स समेत हर जानकारी

सिंगल चार्ज में 230KM की रेंज

रेंज को लेकर दावा किया गया है कि यह इलेक्ट्रिक वाहन एक बार चार्ज होने के बाद 230 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है। कंपनी टाटा ऑटोकॉम्प से बैटरी मंगाएगी। यह सिंगल, रियर-एक्सल मोटर से लैस हो सकता है।

Tata Tiago EV से होगा मुकाबला

एमजी कॉमेट ईवी के लॉन्च के साथ, कंपनी टाटा टियागो ईवी (Tata Tiago EV) को टक्कर देना चाहती है। बता दें कि, भारत में टीयागो ईवी को खूब पसंद किया जा रहा है। यह सिंगल चार्ज में 250km से 315km तक की दूरी तय करने में सक्षम है।

और पढ़िए – ऑटो से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

(Xanax)

Advertisement
Tags :
Comet EVComet EV launch dateComet EV Launch Date In IndiaTata Tiago EVTiago EV vs Comet EV
Advertisement
Advertisement