खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Safest SUVs in India: लोहे जैसी मजबूती, 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग, ये हैं सबसे ताकतवर SUVs

Safest SUVs: अगर आप एक दमदार और सुरक्षित एसयूवी खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपको तीन सबसे दमदार गाड़ियों के बारे में जानकारी दे रहे हैं...
02:17 PM Jun 29, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Safest SUVs in India: आजकल कारों में सेफ्टी फीचर्स पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है। अब ग्राहक भी एक नई कार खरीदने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी लेकर ही शोरूम में घुसते हैं। सरकार ने भी कुछ सेफ्टी फीचर्स को बेस मॉडल में देना शुरू कर दिया है, जबकि कुछ साल पहले तक ऐसा नही होता था। ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट सेफ्टी रेटिंग पर दुनिया भरोसा करती है। भारत में टाटा और महिंद्रा की कारें सेफ्टी में अव्वल रहती है। यहां हम आपको भारत की सबसे सेफ SUVs के बारे में जानकारी दे रहे हैं जिन्हें 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली हैं।

Advertisement

Tata Safari

टाटा सफारी को  ग्लोबल NCAP के क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। इसे 34 में से 33.05 अंक मिले हैं। इसका डिजाइन अब इम्प्रेस करता है। टाटा सफारी में 2.0L का टर्बो इंजन लगा है जो 170PS की पावर और 350Nm का टॉर्क जनरेट करता है।  इसमें 6 Speed AT गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है। टाटा सफारी की कीमत 16.19 लाख रुपये से लेकर 25.59 लाख रुपये तक जाती है।

Advertisement

Mahindra Scorpio N

महिंद्रा स्कॉर्पियो एन अपने सेगमेंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है। ग्लोबल NCAP के क्रैश टेस्ट में इसे 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। इसने 34 में से 29.25 अंक प्राप्त किये हैं। 13.60 लाख रुपये से इसकी कीमत शुरू होती है। Scorpio N में दो इंजन के ऑप्शन मिलते हैं जिनमें 1997cc और 2198cc इंजन शामिल हैं। ये इंजन क्रमशः 130bhp और 200bhp की पावर ऑफर करते हैं। इसमें आपको ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की सुविधा भी मिलेगी।

Volkswagen Virtus

फॉक्सवैगन Virtus को ग्लोबल NCAP के क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है।  इसे 34 में से 33.05 अंक मिले हैं। डिजाइन और फीचर्स के मामले में यह बेस्ट है। Virtus की कीमत 11.56 लाख रुपये से शुरू होती है। इंजन की बात करें तो इसमें आपको 1.0 लीटर और 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है। यह एक बेहतरीन एसयूवी है। एक लीटर में यह 22 किलीमीटर की माइलेज ऑफर करती है। इसमें आपको स्पेस और फीचर्स काफी अच्छे मिल जाते हैं।

यह भी पढ़ें: खत्म नहीं हो रहा पुराना स्टॉक तो इस SUV ने दिया 3.50 लाख का डिस्काउंट, ऑफर कुछ ही समय के लिए

Advertisement
Tags :
Safest SUVs
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement