होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पैसा रखो तैयार! इस महीने लॉन्च होंगी ये शानदार कारें, कीमत आपके बजट में

Upcoming cars in October: अगर आप फेस्टिव सीजन में एक नई कार खरीदने की सोच रहे हैं तो इस महीने प्रमुख कार कार कंपनियां नए मॉडल लॉन्च करने जा रही हैं। बजट सेगमेंट से लेकर प्रीमियम सेगमेंट की कारें लॉन्च होने वाली हैं...
12:42 PM Oct 01, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Upcoming cars in festive season: अक्टूबर का महीना शुरू हो गया है। कार कंपनियां अपनी बिक्री को बढ़ाने के लिए इस फेस्टिव सीजन में नई कारों के लॉन्च से ग्राहकों को लुभाने की तैयारी कर रही हैं। नवरात्रि, दशहरा और दिवाली पर ग्राहकों को नये ऑफर्स और डिस्काउंट के दम पर लुभाने की कोशिश भी रहेगी। अगर आपने भी इस फेस्टिव सीजन में एक नई कार खरीदने का मन बना लिया है तो, चलिए आपको बताते हैं इस महीने लॉन्च होने वाली कारों की लिस्ट...

Advertisement

Kia Carnival और EV9

इस महीने की शुरुआत Kia India से होगी... कंपनी 3 अक्टूबर को अपनी सबसे प्रीमियम MPV Carnival को लॉन्च करेगी। कई बार टेस्टिंग के दौरान इस मॉडल को देखा जान चुका है। यह पूरी तरह से नई जेनरेशन मॉडल के रूप में आएगी। नई Carnival का डिजाइन, इंटीरियर और इंजन तक को अपग्रेड किया जा सकता है।

पुरानी Carnival को पिछले साल ही बाजार से हटा दिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई Carnival की एक्स-शोरूम कीमत 45 से 50 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है। Carnival के साथ ही Kia EV9 को भी पेश किया जाएगा। यह एक इलेक्ट्रिक एसयूवी के तौर पर आएगी। इसकी संभावित कीमत 80 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है। कंपनी इसे CBU के के तौर पर भारत लाएगी।

Advertisement

Nissan Magnite Facelift

4 अक्टूबर को Nissan की नई Magnite Facelift भारत में लॉन्च होगी। इस बार नई Magnite में कई बड़े बदलाव देखने को मिलने वाले हैं। इस गाड़ी में नए फीचर्स को शामिल किया जाएगा जिसकी वजह से कीमत में करीब 50,000 रुपये तक बढ़ाए जा सकते हैं। नई Magnite के बाहरी डिजाइन से लेकर इंटीरियर तक में बदलाव देखने को मिलेंगे। कंपनी का टारगेट सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में अपनी पकड़ को मजबूती देना होगा। इस गाड़ी का सीधा मुकाबला टाटा पंच और हुंडई एक्सटर से होगा।

BYD eMAX7

चीन की वाहन निर्माता कंपनी BYD  भारत में अपने पोर्टफोलियो को बड़ा करने के लिए अब नई इलेक्ट्रिक एमपीवी लेकर आ रही है। नये मॉडल को  8 अक्टूबर के दिन लॉन्च किया जाएगा। पिछले महीने कंपनी ने इसकी बुकिंग्स भी शुरू कर दी थी। नई BYD eMax 7 में 6 और 7-सीटर का ऑप्शन मिलेगा। नई BYD eMax 7 में नया 12.8 इंच की टिल्टिंग टच स्क्रीन सिस्टम देखने को मिलेगा।

सेफ्टी के लिए एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, EBD, 6 एयरबैग, 360-डिग्री कैमरा, टायर प्रेशर सिस्टम और डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलेगी। इतना ही नहीं इसमें Level-2 एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) की सुविधा भी दी जा सकती है।सोर्स के मुताबिक नई BYD eMax 7 सिंगल चार्ज पर 500km तक की रेंज देने में सक्षम होगी।

Mercedes Benz E Class LWB

जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज इंडिया अब अपनी नई e-Class को लॉन्च करने जा रही है।  नए मॉडल लॉन्ग व्हीलबेस के स्थ आएगा। इसमें कई एडवांस्ड फीचर्स को शामिल किया जाएगा। भारत में इसका सीध मुकाबला BMW से होगा। नई E Class LWB की संभावित कीमत 80 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है।

यह भी पढ़ें: बाइक-स्कूटर वाले सावधान! ये हेलमेट पहना तो भी कटेगा चालान!

Open in App
Advertisement
Tags :
Upcoming Cars
Advertisement
Advertisement